16.1 C
New Delhi
Tuesday, February 27, 2024
होमदेश-विदेशवंदे भारत ट्रेन में लगी आग, दिल्ली आते वक्त मध्यप्रदेश के बीना...

वंदे भारत ट्रेन में लगी आग, दिल्ली आते वक्त मध्यप्रदेश के बीना में हुआ हादसा

नई दिल्ली।

दिल्ली-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में मध्यप्रदेश के बीना में आग लग गई। ट्रेन आज सुबह भोपाल से दिल्ली की ओर रवाना हुई थी। आग लगने की वजह के बारे में फिलहाल अभी जानकारी नहीं है। ट्रेन को रोका गया और आग पर काबू पा लिया गया है जिसके बाद ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया गया। किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

रानी कमलापति (भोपाल) से निज़ामुद्दीन (दिल्ली) जा रही वंदे भारत ट्रेन के C-14 कोच में आग लग गई थी। ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री के मुताबिक आग बैटरी से लगी थी। ट्रेन संख्या 20171 भोपाल-हजरत निज़ामुद्दीन वंदे भारत सोमवार सुबह 5.40 बजे रवाना हुई थी। बीना रेलवे स्टेशन से पहले कुरवाई केथोरा में ट्रेन के C-14 कोच में आग लग गई। कोच में करीब 36 यात्री सवार थे। सुबह 7:10 बजे ट्रेन को कुरवाई केथोरा में रोका गया और यात्री सुरक्षित उतरे गए। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची।

घटना के बारे में एक यात्री पवन कुमार ने बताया कि आग C-14 कोच के नीचे लगी। सभी यात्रियों को बाहर निकल लिया गया है। ट्रेन रुकी तो देखा कि बैटरी में आग लगी हुई थी।स्थानीय ग्रामीणों ने भी आग बुझाने में फायर ब्रिगेड टीम की मदद की। बता दें कि भोपाल के रानी कमलापति से दिल्ली के निजामुद्दीन तक चलने वाली मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। इसे 1 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments