24.1 C
New Delhi
Wednesday, February 28, 2024
होमखेलराष्ट्रीय फिनस्विमिंग चैंपियनशिप में हरियाणा के स्विमर्स चमके, रोबिन ने जीते 3...

राष्ट्रीय फिनस्विमिंग चैंपियनशिप में हरियाणा के स्विमर्स चमके, रोबिन ने जीते 3 गोल्ड व ट्रॉफी

रोबिन राष्ट्रीय फिनस्विमिंग चैंपियनशिप ट्रॉफी के साथ

पूणे में आयोजित की गई थी यह चैंपियनशिप

नई दिल्ली।

पूणे में आयोजित तीसरी राष्ट्रीय फिनस्विमिंग चैंपियनशिप में हरियाणा स्विमर्स ने अपनी चमक बिखेरी है। इस चैंपियनशिप में हरियाणा सोनीपत के रोबिन तुषीर ने जहां 3 गोल्ड मेडल के साथ ट्रॉफी जीतने में कामयाबी पाई। इसके अलावा हरियाणा के स्विमर्स ने 2 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल भी खाते में जोड़े। इस प्रतियोगिता के दौरान ईजिप्ट के इंटरनेशनल फिनस्विमिंग एक्सपर्ट इब्राहिम एक्स सीमास मौजूद रहे।

बता दें कि पूणे में आयोजित इस प्रतियोगिता में सीनियर ग्रुप पुरुषों के श्रेणी में, हरियाणा फिनस्विमिंग के स्विमर्स (शिवम्, हिमांशु,कुणाल, आशीष) ने 4×100 मीटर रिले प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर हरियाणा के लिए पहला मेडल हासिल किया। राज्य की महिला टीम (निशा, शगुन,सनमीत, अंजू ) ने भी 4×100 मीटर फिनस्विमिंग रिले में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। वहीं जूनियर ग्रुप में (राहुल, प्रिंस, सकेत, और तरुण) ने 4×100 मीटर रिले में सिल्वर मेडल प्राप्त किया। इसके अलावा महिला तैराकों में ईशिका तुषीर ने सिल्वर और निशिका तुषीर ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

अंडर वाटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ़ हरियाणा के अध्यक्ष श्री दीप भाटिया और महासचिव अचिंत्य पंडित जी ने सभी फिनस्विमर्स को मेडल जीतने के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा, “हमारे खिलाड़ियों ने अपने संघर्ष और समर्पण के साथ अद्वितीय प्रदर्शन किया है। हमें गर्व हैं और उनकी मेहनत और प्रतिबद्धता की सराहना करते हैं। वे आने वाले समय में भी हमारे फिनस्विमिंग समुदाय को उज्जवल भविष्य की ओर लेकर जाएंगे।”

एंटी-डोपिंग सत्र में भी लिया हिस्सा

चैंपियनशिप से पहले सभी खिलाड़ियों के लिए एक एंटी-डोपिंग सत्र आयोजित किया गया था, जिसमें सभी फिनस्विमिंग के खिलाड़ियों ने भाग लिया और इसके बारे में जानकारी प्राप्त की। अंडरवॉटर स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव डॉ. तपन कुमार पणिग्रही द्वारा यह सत्र आयोजित कराया गया था, जो की राष्ट्रीय एंटी-डोपिंग एजेंसी के साथ मिलकर किया गया था।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments