नई दिल्ली।

खेल की अमीर पर्सनालिटी की बात करें तो दिमाग में एमएस धोनी, विराट कोहली, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेसी जैसी खिलाडियों का नाम आता है लेकिन आपको ये जानकार हैरानी होगी कि एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऐसी भी है जिसकी नेटवर्थ के सामने ये चारों स्टार खिलाड़ी भी फेल हैं। जिस महिला खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं उसका नाम है जेसिका पेगुला। यहीं नहीं ये महिला टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और रॉफेल नडाल की नेटवर्थ से भी कहीं आगे है।

इस महिला टेनिस खिलाड़ी ने 22 अक्टूबर 2022 को वर्ल्ड टेनिस एसोसिएशन की विश्व रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया था। वहीं डबल्स में 22 मई 2023 को इनकी वर्ल्ड में दूसरी रैंकिंग है। इस साल फरवरी में जेसिका कतर महिला ओपन में सिंगल्स और डबल्स दोनों मुकाबलों में फाइनल में पहुंची थी। और हाल ही में फ्रेंच ओपन के तीसरे राउंड में वह एलिसे मार्टंस से हार गई थीं।

अब बात करते हैं इनकी नेटवर्थ की तो जेसिका की नेटवर्थ 6.7 बिलियन डॉलर है। जिसे भारतीय रुपयों में अब के हिसाब से देखा जाए तो करीब साढ़े 5 खरब रुपए से भी अधिक होते हैं। जबकि रॉफेल नडाल की बात करें तो उनकी नेटवर्थ 220 मिलियन डॉलर के आस-पास और रोजर फेडरर की नेटवर्थ 550 मिलियन डॉलर के करीब है। वहीं क्रिस्टियाो रोनाल्डो की बात करें तो उनकी नेटवर्थ भी 500 मिलियन डॉलर से अधिक तो लियोनेल मेसी की नेटवर्थ 400 मिलियन डॉलर से अधिक है। बता दें कि जेसिका के पिता एक बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं। फोर्ब्स की सूची के अनुसार उनके पिता टेर्रेंस पेगुला विश्व के 400 अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *