34.1 C
New Delhi
Sunday, October 1, 2023
होमदेश-विदेशबीकानेर हाउस में श्रावण उत्सव मेले का आयोजन

बीकानेर हाउस में श्रावण उत्सव मेले का आयोजन

श्रावण उत्सव मेले के दौरान राजस्थानी हस्तशिल्प, खानपान और सांस्कृतिक गतिविधियां रहेंगी आगंतुकों के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र

नई दिल्ली।

नई दिल्ली के बीकानेर हाउस में हरियाली तीज के पावन अवसर पर बीकानेर हाउस मैनेजमेन्ट सोसायटी, राजस्थान फाउन्डेशन, पर्यटन विभाग, राजीविका एवं रूडा, जयपुर के संयुक्त तत्वावधान में 15 अगस्त 2023 से 20 अगस्त 2023 तक श्रावण उत्सव मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले का का शुभारंभ 15 अगस्त को बीकानेर हाउस परिसर में नई दिल्ली में राजस्थान सरकार की चीफ रेजिडेंट कमिश्नर सह एसीएस श्रीमती शुभ्रा सिंह ने किया।

चीफ रेजीडेंट कमिश्नर श्रीमती शुभ्रा सिंह ने बताया कि इस श्रावण उत्सव-2023 के दौरान रूडा एवं राजीविका द्वारा आयोजित हस्तशिल्प मेला, राजस्थानी कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां, कला प्रदर्शनी , पतंगबाजी, झूले , मेहन्दी, ब्लॉक प्रिंटिंग, राजस्थानी खान पान स्टॉल मुख्य आकर्षण रहेंगे। जहां हर आयु वर्ग के लिए आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान टूरिज्म विभाग द्वारा 19 अगस्त 2023 को पारंपरिक राजस्थानी रंगारंग सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा।

आवासीय आयुक्त श्री धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि यह मेला राष्ट्रीय भावनात्मक एकता के साथ दस्तकारों के अनुपम उत्पाद एवं कलाकृति को मंच उपलब्ध कराने और परंपरागत हस्तनिर्मित उत्पादों को बढावा देने का एक अनूठा संगम होगा। श्री धीरज ने बताया कि मेले का समय प्रतिदिन प्रातः 10 बजे से सांय 7 बजे तक रहेगा। इस मेले के दौरान बीकानेर हाउस परिसर में अन्य कई तरह की दिलचस्प सांस्कृतिक गतिविधियां और प्रदर्शनियां भी संचालित की जा रही है जहां पर कोई भी आकर इनका लुत्फ उठा सकता है। इस मेले में आगंतुकों के लिए निशुल्क एंट्री रखी गई है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments