30.1 C
New Delhi
Sunday, April 14, 2024
होमदेश-विदेशथाईलैंड में मछलियों से करवाई पैरों की मसाज, बन कर लौटी अपाहिज

थाईलैंड में मछलियों से करवाई पैरों की मसाज, बन कर लौटी अपाहिज

नई दिल्ली।

एक लड़की को एक एडवेंचर करना काफी महंगा पड़ गया। इस लड़की के लिए उसका थाईलैंड ट्रिप खौफनाक साबित हो गया। सोशल मीडिया पर एक लड़की के थाईलैंड ट्रिप की न्यूज काफी वायरल हो रही है। इस लड़की ने अपनी ट्रिप के दौरान फिश स्पा करवाया था। इसमें भूखी मछलियां लोगों के पैरों में जमा डेड स्किन को खाकर पैरों को कोमल बना देती हैं। ये स्पा काफी रिलैक्सिंग होता है लेकिन इस लड़की के लिए किसी बुरे सपने जैसा साबित हुआ। इस स्पा के बाद लड़की को अपने पैर की सारी अंगुलियां गंवानी पड़ी। आखिर कैसे हुआ ये हादसा? लोगों को अवेयर करने के लिए एक शख्स ने ये वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

https://www.instagram.com/jetlifetravel_/?utm_source=ig_embed&ig_rid=8a793e3c-8aa4-4e8f-bfe9-f4111fc3af27

थाईलैंड गई थी मस्ती करने

जानकारी के मुताबिक, 29 साल की विक्टोरिया कर्थोयस छुट्टियों में थाईलैंड गई थी। वहां उसने काफी मस्ती की। घूमते हुए उसकी नजर एक फिश स्पा पर पड़ी। थाईलैंड में फिश स्पा के सेंटर आपको कई जगह दिख जाएंगे। विक्टोरिया की भी नजर ऐसे एक स्पा पर गई और उसने मछलियों से पेडिक्योर करवाने का फैसला किया। कुछ समय पहले उसके पैर में चोट लगी थी. लेकिन अब घाव भर गया था। इस वजह से उसने स्पा करवाने का फैसला किया। लेकिन ये उसकी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल साबित हुई।

हो गया इंफेक्शन

स्पा में एक मशीन के अंदर लोगों को पैर डालने होते हैं। इसमें गर्रा रूफा फिश लोगों के पैरों की डेड स्किन को खाकर उसे स्मूथ बनाती है। लेकिन ये मछलियां थोड़ी महंगी आती है। इस वजह से कुछ स्पा सस्ती मछलियों का इस्तेमाल कर लेते हैं। स्पा करवाने के कुछ दिन बाद विक्टोरिया को बुखार आने लगे। उसकी हालत खराब होने लगी। जब वो डॉक्टर के पास गई तब उसके सामने खौफनाक सच आया। उसके पैर में इंफेक्शन (Shewanella)हो गया था, जिसकी वजह से पहले अंगूठा और बाद में सारी अंगुलियां काटनी पड़ गईं। मछलियों ने उसके पैर में काटा था, जिसकी वजह से इंफेक्शन हो गया। इस तरह छुट्टी में स्पा करवाने के चक्कर में विक्टोरिया को अपनी अंगुलियों से हाथ धोना पड़ गया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments