होमधर्मदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा इस बार रात 12 बजे तक...

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा इस बार रात 12 बजे तक कर सकते रामलीलाएं

लवकुश रामलीला कमेटी ने की मुलाकात, सीएम ने दिया हर तरह की सहायता का आश्वासन

नई दिल्ली।

दिल्ली में 15 अक्टूबर से रामलीलाएं शुरू हो रही हैं जिसको लेकर दिल्ली की सभी रामलीला कमेटियों ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी को लेकर लाल किला की लवकुश रामलीला कमेटी ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की जिसमें लवकुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार, चेयरमैन पवन गुप्ता, अंकुर गोयल के साथ सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल भी शामिल हुए।

लवकुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने मीटिंग में कहा कि दिल्ली में रामलीला मंचन और लाउडस्पीकर बजाने का समय रात 10 बजे तक ही होता है जिसको बढ़ाकर रात 12 बजे तक किया जाए, इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने तुरंत रजामंदी देते हुए कहा कि दिल्ली में रामलीलाओं का मंचन रात 12 बजे तक कर सकते हैं, इसको लेकर जल्दी ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

इसके अलावा लवकुश रामलीला टीम ने MCD संबंधित समस्या बताते हुए कहा कि आमतौर पर 40 दिनों के लिए कमेटियों को एमसीडी ग्राउंड की बुकिंग देती है लेकिन कुछ जगहों पर MCD की तरफ से 10 दिन की ही बुकिंग की अनुमति मिली है जिसको बढ़ाया जाना चाहिए। इस मुद्दे पर भी सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो MCD को आदेश देंगे कि ज्यादा से ज्यादा दिनों के लिए रामलीला कमेटियों को ग्राउंड बुकिंग की अनुमति दी जाए।

इसके अलावा सीएम ने आश्वासन दिया कि MCD की तरफ से रामलीलाओं के ग्राउंड के आसपास दवाओं का समुचित छिड़काव किया जाएगा ताकि मच्छर नहीं पनप पाएं, सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री हर साल रामलीलाओं और दशहरे पर शामिल होते हैं और इस साल भी शामिल होंगे। बता दें कि दिल्ली में छोटी बड़ी लगभग 650 रामलीलाएं होती हैं जिनसे कि लाखों लोगों का रोजगार जुड़ा हुआ है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments