16.1 C
New Delhi
Tuesday, February 27, 2024
होमटेक्नोलॉजीChatGPT चलाना हुआ आसान, एंड्रॉयड यूजर प्ले स्टोर से इस तरह डाउनलोड...

ChatGPT चलाना हुआ आसान, एंड्रॉयड यूजर प्ले स्टोर से इस तरह डाउनलोड करें ऐप

नई दिल्ली।

अब ChatGPT चलाना और भी ज्यादा आसान हो गया है। OpenAI ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए चैटजीपीटी का ऐप लॉन्च कर दिया है। कुछ दिन पहले ही कंपनी ने प्लेस्टोर पर चैट जीपीटी ऐप के लिए प्री-आर्डर पेज लाइव कर दिया था। अब भारत, ब्राजील, यूएस और बांग्लादेश में भी इस ऐप को कंपनी ने लॉन्च किया है। आने वाले समय में बाकी देशों में भी इसे लाने की तैयारी है। फिलहाल भारतीय यूजर्स प्लेस्टोर पर जाकर इस ऐप (ChatGPT App) को डाउनलोड कर यूज कर सकते हैं।

ChatGPT App डाउनलोड करें मगर सावधानी से

एंड्रॉयड यूजर्स प्लेस्टोर से चैटजीपीटी ऐप डाउनलोड करते समय ध्यान दें कि सिर्फ उसी ऐप को फोन में इंस्टॉल करें जो ओपन एआई की तरफ से पब्लिश हुआ है। गलत ऐप डाउनलोड करने से डेटा लीक या हैक होने का रिस्क है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्लेस्टोर में एक ही नाम से कई ऐप मौजूद हैं। इसलिए सावधानी से इस ऐप को इंस्टॉल करें।

ChatGPT App इस तरह करें डाउनलोड
सबसे पहले प्लेस्टोर पर जाएं। यहां ChatGPT App लिखें। अब ओपन एआई के लोगो का ऐप दिखाई देगा। इस ऐप को इंस्टाल कर आईडी पासवर्ड से लॉगिन करें। पहली बार ऐप यूज कर रहे हैं तो गूगल की हेल्प से रजिस्ट्रेशन करें।

ChatGPT पर पुराना है अकाउंट तो इस तरह करें लॉगिन

अगर आप पहले से ही चैटजीपीटी यूज कर रहे हैं तो पुराने अकाउंट से ही लॉगिन कर अपने पुराने कन्वर्सेशन आसानी से देख सतके हैं। मतबल आपने जो सवाल-जवाब पूछे होंगे, वह सब ऐप पर आपको मिल जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चैट जीपीटी के दो वर्जन अभी मौजूद हैं। पहला चैट जीपीटी-3 बेस्ड है और दूसरा एडवांस GPT-4 है।

ChatGPT की पॉपुलैरिटी

ओपनएआई ने पिछले साल ही चैट जीपीटी लॉन्च किया था। इस चैटबॉट की पॉपुलैरिटी काफी हद तक बढ़ गई है। दुनियाभर में इसकी खूब चर्चा है। अब एंड्रॉइड फोन के लिए चैट जीपीटी ऐप लॉन्च कर दिया है। हालांकि, इसका इंटरफेस थोड़ा बदला हुआ है। लेकिन काम पहले जैसे ही करेगा। चैटबॉट ऐप से आप वेब की तरह ही सवाल-जवाब पूछ सकते हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments