होमखेलपंजाब इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-23 ध्रुव-पांडव ट्रॉफी: पहली पारी की बढ़त ने मोहाली...

पंजाब इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-23 ध्रुव-पांडव ट्रॉफी: पहली पारी की बढ़त ने मोहाली को बनाया 2024 का नया चैंपियन

नई दिल्ली।

पीसीए(पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन) मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब इंटर डिस्ट्रिक अंडर-23 ध्रुव-पांडव ट्रॉफी का फाइनल 13 से 16 अप्रैल के बीच मोहाली और अमृतसर के बीच खेला गया। इस मैच में मोहाली को अमृतसर के खिलाफ पहली पारी की 58 रनों की बढ़त के हिसाब से नया चैंपियन घोषित किया गया। मुख्य अतिथि पीसीए के वाइस प्रेजीडेंट पीएमएस बंग्गा ने विजेता टीम को ट्रॉफी और 1 लाख 50 हजार रुपए का कैश प्राइज देकर सम्मानित किया।

चार दिनों के इस रोमांचक मुकाबले में मोहाली की टीम ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए 155.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 516 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। टीम को इस मजबूत स्कोर की ओर ले जाने में रुशील श्रीवास्तव ने 105, जोवेनप्रीत सिंह ने 99 और आर्यन भाटिया ने 98 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। जबकि कार्तिक शर्मा 46 रन, अंशूल नेगी 63 रन और आयुष गोयल नाबाद 43 रन ने टीम की रन गति को तेज करने में अहम भूमिका निभाई। अमृतसर की ओर से वीरेंद्र सिंह लोहाट ने 69 रन देकर 2 विकेट, अभय चौधरी ने 46 रन देकर 2 विकेट और असीम कोहली ने 73 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

इसके जवाब में अमृतसर की टीम ने भी बेहतर शुरूआत की और वह तरनवीर संह 114 रन, अभय चौधरी 120 रन और राहुल कुमार 89 रन की पारी की बदौलत मोहाली के स्कोर से आगे निकलने की ओर अग्रसर थी लेकिन अर्शपीत सिंह 53 रन देकर 3 विकेट, आयुष गोयल 87 रन देकर 3 विकेट की बेहतर गेंदबाजी की बदौलत अमृतसर की टीम 139.1 ओवर में 458 रन पर ऑल आउट हो गई। अमृतसर की ओर से असीम कोहली 48 रन ही बाद में अमृतसर को बढ़त दिलाने का प्रयासा करते दिखे, लेकिन निचला क्रम कुछ खास नहीं कर सका। बेशक मैच ड्रा रहा लेकिन पहली पारी की 58 रन की बढ़त के हिसाब से मोहाली को चैंपियन घोषित कर दिया गया।

इस मौके पर डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन मोहाली के अध्यक्ष कर्नल संदीप भनोट ने कहा कि वह पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के पूरे प्रबंधन का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि पीसीए के पूर्व अध्यक्ष राजिंदर गुप्ता ने अपने कार्यकाल के दौरान क्रिकेट को सही दिशा दी और तब से पंजाब में क्रिकेट उन्नति पर है। मोहाली टीम की जीत पर कर्नल भनोट ने खुशी व्यक्त की।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments