स्पीकिंग आर्ट फेस्ट ने हाल ही में कांग्रेस सांसद श्री राहुल गांधी का स्वागत किया। दिल्ली के लटियन्स जोन में प्रतिष्ठित एआईएफएसीएस में आयोजित यह कार्यक्रम तेजी से कला प्रेमियों और दृश्य कलाकारों के लिए एक केंद्र बिंदु बन गया है।

श्री गांधी भारतीय संतों के उत्कृष्ट चित्रों से मंत्रमुग्ध हो गए, जो स्पीकिंग आर्ट फेस्ट में प्रदर्शित असाधारण प्रतिभा का प्रमाण था। इन सम्मानित शख्सियतों के चित्रण के लिए उनकी सराहना संस्कृतियों को जोड़ने और विरासत का सम्मान करने में कला के गहरे प्रभाव को रेखांकित करती है। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद श्री राहुल गांधी की उपस्थिति, कला का समर्थन करने और भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का जश्न मनाने के प्रति उनके समर्पण को दर्शाती है। कलाकारों के साथ बातचीत करके और उनकी कृतियों में डूबकर उन्होंने उत्सव में एक विशेष आकर्षण जोड़ दिया।

स्पीकिंग आर्ट फाउंडेशन, एक गैर-लाभकारी संगठन, ने अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन करते हुए सावधानीपूर्वक इस कार्यक्रम का आयोजन किया, जिससे कला की दुनिया में एक असाधारण के रूप में देश की स्थिति मजबूत हुई। गुणवत्ता और उत्कृष्टता के प्रति उत्सव की प्रतिबद्धता ने पद्म भूषण राम वी. सुतार, श्री रूपचंद, पदम श्री बिमान बिहारी दास, श्री अशोक भौमिक, प्रोफेसर (डॉ.) संजीव वर्मा जैसे दिग्गजों को आकर्षित किया है।

कार्यक्रम के दूसरे दिन कला संग्राहकों और खरीदारों के आयोजन स्थल पर आने से दर्शकों की संख्या में वृद्धि देखी गई, जिससे भाग लेने वाले कलाकारों के लिए एक गतिशील माहौल बन गया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित कलाकार शक्ति सिंह अहलावत की लाइव पोर्ट्रेट कार्यशाला एक प्रमुख आकर्षण थी, जिसमें कला प्रेमियों और साथी कलाकार शामिल हुए।

प्रसिद्ध लेखिका तस्लीमा नसरीन ने भी इस कला उत्सव में हिस्सा लिया। उन्होंने कलाकारों को बहुमूल्य अंतर्दृष्टि और प्रेरणा प्रदान की। तस्लीमा ने कलात्मक आदान-प्रदान के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में स्पीकिंग आर्ट फेस्ट की सराहना की।

राहुल गांधी के समर्थन और उत्सव की उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता के साथ, स्पीकिंग आर्ट उत्सव वैश्विक कला समुदाय के सोपानों में और भी ऊपर चढ़ने के लिए तैयार है।

स्पीकिंग आर्ट फाउंडेशन के बारे में:

स्पीकिंग आर्ट फाउंडेशन के निदेशक एवं कर्ताधर्ता नीरज शर्मा एवं रेमी पोद्दार ने संयुक्त रूप से कहा कि यह एक गैर-लाभकारी संगठन है जो रचनात्मकता और कलात्मक अभिव्यक्ति को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन करते हुए, फाउंडेशन दृश्य कलाकारों की विविध प्रतिभा को प्रदर्शित करने और कला उत्साही लोगों के एक जीवंत समुदाय को बढ़ावा देने के लिए स्पीकिंग आर्ट फेस्ट जैसे कार्यक्रमों का आयोजन करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *