29 C
New Delhi
Sunday, April 14, 2024
होमव्यापारलोगों को लुभाया केरल दिवस समारोह का मनमोहक म्यूजिक शो, भारतीय अंतर्राष्ट्रीय...

लोगों को लुभाया केरल दिवस समारोह का मनमोहक म्यूजिक शो, भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले को किया जगमग

नई दिल्ली।

केरल सरकार, सूचना और जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में, 14 से प्रगति मैदान, नई दिल्ली में “वसुधैव कुटुंबकम-यूनाइटेड बाय ट्रेड” थीम पर आधारित भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले के 42वें संस्करण का आयोजन किया गया।

केरल से संसद सदस्य (राज्यसभा) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रतिनिधि बिनॉय विश्वम ने कहा, “केरल की भागीदारी हमारे समृद्ध इतिहास को रेखांकित करती है, प्राचीन मसाला मार्गों से लेकर आधुनिक आत्मनिर्भरता तक, जो ‘वसुधैव कुटुंबकम’ से परिपूर्ण है। यह व्यापार के माध्यम से वैश्विक एकता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”

20 नवंबर को केरल दिवस पर प्रकाश डालते हुए, प्रगति मैदान के एम्फीथिएटर में त्रिशूर अट्टम कलासमिति द्वारा प्रस्तुत एक मनमोहक “चेंडा म्यूजिकल फ्यूजन नाइट” आयोजित की गई। यह कार्यक्रम शाम 6:00 बजे शुरू हुआ, जिसमें बड़ी तादाद में दर्शक मौजूद थे। पर्यटक सांस्कृतिक भव्यता से मंत्रमुग्ध हो गए।

दर्शक सुदिति ने टिप्पणी की, “केरल दिवस ने मुझे राज्य की जीवंत विरासत के केंद्र में पहुंचा दिया, जिससे मैं परंपरा और नवीनता के मिश्रण से मंत्रमुग्ध हो गई।”

अनिकेत ने अपना उत्साह साझा करते हुए कहा, “चेंदा म्यूजिकल फ्यूजन नाइट एक बेहतरीन शो था। जो वैश्विक मंच पर केरल की सांस्कृतिक समृद्धि को प्रदर्शित करती है।”

एक अन्य आगंतुक मनोज ने कहा, “उत्सव में भाग लेना एक सुखद अनुभव था, जो केरल की ऐतिहासिक यात्रा और इसकी वर्तमान उपलब्धियों के बारे में जानकारी प्रदान करता है।”

भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में केरल दिवस समारोह ने केरल की सांस्कृतिक शक्ति और व्यापार के माध्यम से वैश्विक संबंधों को बढ़ावा देने के प्रति समर्पण के प्रमाण के रूप में कार्य किया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments