29 C
New Delhi
Sunday, April 14, 2024
होमदेश-विदेशभारत के माननीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट एवं पद्मश्री डॉ. दीपा...

भारत के माननीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट एवं पद्मश्री डॉ. दीपा मलिक ने विभिन्न संगठनों को प्रेसीडेंशियल अवार्ड्स 2023 से किया सम्मानित

पद्मश्री डॉ. दीपा मलिक ने कहा, “सब कुछ संभव है”

150 से अधिक श्रेणियों में पुरस्कार प्रदान किये गये

नई दिल्ली।

विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए द्वारका स्थित ताज विवांता दिल्ली में प्रेसीडेंशियल अवार्ड्स 2023 का आयोजन मंगलवार को किया गया। यह पुरस्कार समारोह उन व्यक्तियों और संगठनों को बढ़ावा देने व सम्मानित करने के उद्देश्य आयोजित किया गया जिन्होंने देश के परिदृश्य को आकार देने में अटूट समर्पण का प्रदर्शन किया है।

बनयान ट्राइब बिजनेस कम्युनिटी, ब्लैंकी क्रिएटिव एजेंसी और स्ट्रेट एंगल मीडिया की एक संयुक्त पहल, द प्रेसीडेंशियल अवार्ड्स ने विविध पृष्ठभूमि के व्यक्तियों की कहानियों का परिचय कराया, जो नए भारत के परिवर्तन में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। इसने भारत के जीवंत एमएसएमई, एथलीट्स, सशस्त्र बलों, लोक सेवकों, परोपकारियों और व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने वालों की निष्ठापूर्ण भावना का जश्न मनाया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, श्री अजय भट्ट, भारत के माननीय रक्षा राज्य मंत्री ने कहा, “हम यहाँ जब इकट्ठे होते हैं, तो हमें अपने करगिल 2 के शूरवीरों को उनके सहनशील साहस के लिए सम्मानित करना चाहिए और 95 वर्षीय खिलाड़ी भगवानी देवी डागर को नमन करना चाहिए। एशियाई खेलों में भारत का प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है, प्रधानमंत्री मोदी जी के सभी खिलाड़ियों के लिए अटूट समर्थन का धन्यवाद। हम अपनी सशस्त्र बलों के प्रति प्रतिबद्ध हैं, मोहाली और खिड़की 2 जैसे केंद्र उनके स्वास्थ्य के लिए समर्पित हैं। आइए हमें दीपा मलिक और उन जैसे अनूठे व्यक्तियों से प्रेरित होकर आगे बढ़ना चाहिए जो हमारे राष्ट्र की भावना को प्रकट करते हैं। प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व में, भारत एक आयातक से निर्यातक में बदल गया है, जो विश्व स्तर पर 5 वें स्थान पर पहुंच गया है। राष्ट्रपति बाइडन का हालिया तीन दिवसीय प्रोटोकॉल हमारे देश की उल्लेखनीयता का प्रतीक है। मोदी जी द्वारा विदेशों में फंसे हमारे नागरिकों को तेजी से निकालना हमारे लोगों के प्रति उनके समर्पण को स्पष्ट करता है, जबकि भगवानी देवी डागर और दीपा मलिक जैसी हस्तियां हमें गौरवान्वित करती रहती हैं।”

इस आयोजन पर विचार करते हुए, सीजीओ और प्रेसीडेंशियल अवार्ड के सह-संस्थापक अखिल घई ने कहा, “प्रेसीडेंशियल अवार्ड्स 2023 सपनों की शक्ति और बड़े सपने देखने की हिम्मत करने वाले व्यक्तियों और संगठनों की मजबूती का एक आदर्श उदाहरण है। यह एक ऐसी शाम थी जिसने उनकी अविश्वसनीय यात्राओं और उपलब्धियों का प्रदर्शन किया।”

प्रेसीडेंशियल अवार्ड की सीईओ अनु अग्रवाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “हमारा दृढ़ विश्वास है कि इन अग्रणी लोगों को पहचानकर और सम्मानित करके, हम दूसरों को अपनी आकांक्षाओं का पालन करने और हमारे महान राष्ट्र की प्रगति में योगदान करने के लिए प्रेरित करेंगे।”

कार्यक्रम की मुख्य मेजबान और प्रेसीडेंशियल अवार्ड्स 2023 की ब्रांड एंबेसडर, पैरास्पोर्ट्स की दुनिया की एक प्रसिद्ध हस्ती, पद्मश्री डॉ. दीपा मलिक ने इस धारणा को मूर्त रूप दिया कि “सब कुछ संभव है।” सम्मानित अतिथि के रूप में उनके साथ मेजर जनरल राजपाल पुनिया, सामाजिक कार्यकर्ता चांदनी खान, दुनिया के सबसे तेज पियानोवादक डॉ. अमन बठला, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक 95 वर्षीय भगवानी देवी डागर, प्रसिद्ध रैली ड्राइवर गौरव गिल और प्रसिद्ध दानिक्स अधिकारी रणजीत सिंह शामिल थे। प्रतिष्ठित जूरी पैनल में सम्मानित विशेषज्ञ, नेता और प्रभावशाली लोग शामिल थे जो असाधारण उपलब्धियों को स्वीकार करने और उत्सव मनाने के लिए एकजुट हुए।

प्रेसीडेंशियल अवार्ड्स 2023 के तहत 150 से अधिक श्रेणियों में पुरस्कार प्रदान किए, जिसमें उद्यमियों, नवप्रवर्तकों और दूरदर्शी लोगों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने देश के परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ी है। इन श्रेणियों में बिजनेस ऑफ द ईयर, इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी, एफएंडबी, ग्राहक अनुभव, पर्यावरण और सामाजिक जिम्मेदारी, परिधान और फैशन, उद्यमिता, वित्त, हेल्थकेयर, वेलनेस और कई अन्य शामिल रहीं।

इस कार्यक्रम ने असाधारण प्रतिभा और समर्पण को स्वीकार किया जो हमारे देश की प्रगति को आगे बढ़ा रहा है। प्रेसीडेंशियल अवार्ड्स 2023 प्रेरणा, उत्सव और उत्कृष्टता की पहचान से भरी एक अविस्मरणीय शाम थी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments