25.1 C
New Delhi
Monday, April 22, 2024
होमक्राइमदिल्ली में चल रही थी नकली इंजन ऑयल बनाने की फैक्ट्री, क्राइम...

दिल्ली में चल रही थी नकली इंजन ऑयल बनाने की फैक्ट्री, क्राइम ब्रांच ने बरामद किया 715 लीटर ऑयल

नई दिल्ली।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने समयपुर बादली के संजय गांधी नगर ट्रांसपोर्ट नगर में नकली इंजन बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। फैक्ट्री से 715 लीटर ऑयल के अलावा काफी मात्रा में नामचीन ऑयल कंपनियों के पैकेजिंग का सामान भी बरामद किया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कॉपीराइट एक्ट के तहत केस दर्ज कर फैक्ट्री मालिक अतुल गुप्ता (43) को गिरफ्तार किया है। फिलहाल उससे पूछताछ जारी है।

पुलिस ने ऐसे मारी रेड

पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्राइम ब्रांच की नई दिल्ली रेंज टीम को मंगलवार को सूचना मिली थी कि संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में नकली इंजन ऑयल बनाने की फैक्ट्री चल रही है। सूचना के बारे में आला अधिकारियों को बताया। जिसके बाद एक टीम को रेड के लिए भेजा गया। पुलिस फैक्ट्री में पहुंची तो उनके भी होश उड़ गए। वहां बड़ी संख्या में नामचीन कंपनी के इंजन ऑयल के डिब्बे, ऑयल से भरे बड़े ड्रम, पैकेजिंग के दूसरे सामान भरे पड़े थे। कुछ ही देर में फैक्ट्री मालिक अतुल गुप्ता भी वहां पहुंच गए।

495 लीटर तैयार नकली ऑयल बरामद

दो जगह ड्रमों में 495 लीटर तैयार नकली ऑयल रखा था। जबकि एक जगह 220 लीटर कच्चा ऑयल रखा हुआ था। जिसमें अन्य पदार्थ मिलाकर वह नकली ऑयल तैयार कर रहे थे। इसके अलावा नामचीन कंपनियों के मोनोग्राम, स्टीकर, बोटल्स, ढक्कन आदि भी भरे हुए थे। पुलिस ने बड़े कट्टों में सामान सीज किया है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वह किस-किस मार्केट में किन-किन दुकानदारों को नकली ऑयल सप्लाई कर रहा था। दावा किया जा रहा है कि इस केस में और भी कई गिरफ्तारियां हो सकती हैं। यही कारण हैं कि फिलहाल आला अधिकारी मामले पर खुलकर कुछ नहीं बोल रहे हैं। उनका कहना है कि ऑपरेशन अभी जारी है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments