25.1 C
New Delhi
Monday, April 22, 2024
होमदेश-विदेशदिल्ली के वबाना इलाके में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 125 से...

दिल्ली के वबाना इलाके में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 125 से ज्यादा फायरकर्मियों की टीम ने 5 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

नई दिल्ली।

उत्तरी बाहरी दिल्ली के बवाना इलाके में देर रात एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इसे बुझाने के लिए 125 से ज्यादा फायरकर्मियों की टीम को घंटों मशक्कत करनी पड़ी। आखिरकार आग पर सुबह काबू पाया गया। यह फैक्ट्री बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में साई धर्म कांटा के पास डी ब्लॉक में स्थित है।

देर रात लगी आग

फायर सर्विसेज डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि फायर कंट्रोल रूम को देर रात 1:40 बजे आग की कॉल मिली थी। तुरंत कई गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। असिस्टेंट डिविजनल ऑफिसर राजीव सिन्हा, सरबजीत, डिविजनल ऑफिसर राजेंद्र अटवाल, एम के शर्मा को भी भेजा गया। आग चार मंजिला बिल्डिंग में लगी हुई थी। इसमें बेसमेंट भी बना हुआ था।

5 घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

आखिरकार 5 घंटे की मशक्कत के बाद सुबह लगभग 6:30 बजे आग पर काबू पाया गया। राहत की बात यह रही कि कोई घायल या हताहत नहीं हुआ। आग बुझाने के बाद कूलिंग का काम किया जा रहा है। फैक्ट्री के सभी हिस्सों की तलाशी ली जा रही है, कहीं कोई उसमें फंसा तो नहीं है। इसमें प्लास्टिक दाना बनाने का काम किया जाता है। ऐसा लग रहा है कि पहले फैक्ट्री के लोगों ने खुद आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन जब आग उनके काबू से बाहर हो गई, तब फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। इसलिए जब फायर की गाड़ियां मौके पहुंचीं तो पूरी बिल्डिंग जल रही थी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments