होमपॉलिटिक्सडॉ. अभिषेक रावत बन सकते हैं पूर्वांचल जौनपुर के अनुसूचित जाति का...

डॉ. अभिषेक रावत बन सकते हैं पूर्वांचल जौनपुर के अनुसूचित जाति का चेहरा!

नई दिल्ली।

डॉ. अभिषेक रावत पेशेवर डॉक्टर हैं जो जौनपुर, मछलीशहर; उत्तर प्रदेश के निवासी हैं । डॉ. अभिषेक रावत भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश शोध विभाग प्रमुख हैं, ये एक पेशे जनरल एवं लैप्रोस्कोपिक सर्जन हैं । जो कि ग्राम कुम्भ, मुक्कमपुर के सक्रिय क्षेत्रीय नेता हैं । वर्ष 2014 से ही समाजसेवा में सक्रिय अभिषेक के संस्कारो में ही राजनीति हैं जहाँ उनके पिता 1980 के दशक में शाहगंज के विधायक रह चुके हैं तो वही उनकी माँ वर्ष 2017 में मछलीशहर से भारतीय जनता पार्टी की से चुनाव में सक्रिय रहीं । क्षेत्र वासियो ने पासी समाज के डॉ. अभिषेक को बचपन से ही अपने नेता के रूप में देखा हैं । कोरोना महामारी के समय इन्होने बहुत से गरीब – असहाय लोगो का निशुल्क इलाज किया ।

शिक्षा, स्वास्थ्य , गरीब व असहाय के लिए डॉ. अभिषेक विगत दस वर्षों से सेवा कर रहे हैं । उनका मानना हैं कि राजनीतिक समानता से ही समाज को एक ऊँचाई तक पहुंचाया जा सकता हैं । माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को अपना प्रेरणा स्त्रोत मानकर डॉ. अभिषेक ने अपना जीवन समाजसेवा और राजनीति को समर्पित कर दिया हैं ।

शिक्षित समाज, स्वस्थ्य समाज के लिए प्रधान मंत्री द्वारा जो योजनाएँ चलाई गई, देश के गांव – गांव तक लोग आज इन सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं । महिलाओं के कल्याण के लिए उज्जवला योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, युवाओं को कौशल बनाने के लिए कौशल विकास योजना, गरीबो के लिए ई-श्रम कार्ड योजना, मनरेगा या नरेगा योजना, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री स्व निधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और ऐसे बहुत सी योजनाएँ जिसके कारण आज देश का नाम विश्व भर में चर्चित हैं ।

डॉ. अभिषेक रावत एक सफल युवा हैं जो समाज के लिए सेवा में हमेशा तत्पर रहते हैं । भारतीय जनता पार्टी पिछड़ी व अनुसूचित जातियों के लिए जो सराहनीय कार्य कर रही हैं, उसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए डॉ. अभिषेक रावत उत्तर प्रदेश के पिछड़ा समाज का चेहरा बन चुके हैं । वे लोग जो आर्थिक रूप से कमज़ोर हैं, जिन्हे सहायता की आवश्यकता हैं उन सबके लिए डॉ. अभिषेक रावत आज एक मार्गदर्शक के रूप में अपना समय दे रहे हैं ।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments