होमपॉलिटिक्सझारखंड सरकार 22 से 24 फरवरी तक SATTE 2024 में अपनी हरियाली...

झारखंड सरकार 22 से 24 फरवरी तक SATTE 2024 में अपनी हरियाली और इको टूरिज्म की संभावनाओं को देश और दुनिया के सामने करेगी प्रदर्शित

नई दिल्ली।

झारखंड सरकार 22 से 24 फरवरी तक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा में SATTE 2024 में देश और दुनिया के सामने अपनी हरियाली और इको टूरिज्म की संभावनाओं का प्रदर्शन करेगी। दक्षिण एशिया के ट्रैवल शो- SATTE 2024 में झारखंड सरकार के पर्यटन विभाग की भागीदारी, झारखंड को एक पसंदीदा पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देने, पर्यटकों के आगमन को बढ़ाने और क्षेत्र में पर्यटन से संबंधित गतिविधियों के माध्यम से आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकती है। पर्यटन विभाग, झारखण्ड सरकार के अधिकारियों ने कहा, “हमारी प्रदर्शनी स्टाल डिजाइन झारखंड की हरियाली और इसकी इको टूरिज्म संभावना को देश और दुनिया के सामने प्रदर्शित करने की अवधारणा से जुड़ी है।”

SATTE – 2024 यात्रा और पर्यटन उद्योग के पेशेवरों के लिए दुनिया भर के संभावित खरीदारों और ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला के सामने अपने उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करने का एक उत्कृष्ट अवसर है। यह आयोजन भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय और कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन बोर्डों और यात्रा संघों द्वारा समर्थित है, जो इसे नेटवर्किंग, ज्ञान साझा करने और विचारों के आदान-प्रदान के लिए एक महत्वपूर्ण मंच बनाता है।

अपनी प्राचीन प्राकृतिक सुंदरता और समृद्ध जैव विविधता के लिए प्रसिद्ध झारखंड, इकोटूरिज्म के प्रति उत्साही लोगों के लिए आदर्श प्रदूषण मुक्त वातावरण प्रदान करता है। हरे-भरे जंगलों, राजसी झरनों और विविध वन्यजीव अभयारण्यों के विशाल विस्तार के साथ, यह प्रकृति की शांति में एक गहन अनुभव प्रदान करता है। सतत विकास और संरक्षण प्रयासों के प्रति क्षेत्र की प्रतिबद्धता इसके पारिस्थितिक खजाने का संरक्षण सुनिश्चित करती है। आगंतुक एवं पर्यटक झारखंड के सुंदर एवं मनोरम पर्यटक स्थलों को जान सकते हैं एवं जानकारी ले सकते हैं, जिम्मेदार वन्यजीवों को देखने में संलग्न हो सकते हैं और झारखंड के अछूते परिदृश्यों की शांति में डूब सकते हैं, जिससे यह इकोटूरिज्म रोमांच के लिए एक प्रमुख गंतव्य बन सकता है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments