25.1 C
New Delhi
Monday, April 22, 2024
होमदेश-विदेशघने कोहरे की चपेट में आया उत्तर भारत, इस हफ्ते दिल्ली से...

घने कोहरे की चपेट में आया उत्तर भारत, इस हफ्ते दिल्ली से पंजाब तक धुंध की चादर

नई दिल्ली।

दिल्ली समेत कई राजयों में पिछले कुछ दिनों से कोहरे का सितम देखने को मिल रहा है। उत्तर भारत के राज्यों में दिसंबर खतम होने से पहले ही घने कोहरे की शुरूआत हो गई है। 27 दिसंबर यानि आज नई दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर भारत में घना कोहरा देखने को मिला है। दिल्ली में कोहरे का आलम ये रहा कि सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई। उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में विजिबिलिटी जीरो दर्ज की गई। उत्तर भारत से सटे मध्य भारत के हिस्सों में भी घनाकोहरा देखने को मिल रहा है।

दिल्ली में कोहरा

मौसम विभाग की मानें तो सुबह 05:30 बजे सफदरजंग इलाके में विजिबिलिटी 50 मीटर दर्ज की गई। वहीं दिल्ली के पालम इलाके में विजिबिलिटी 125 दर्ज की गई। दिल्ली के साथ-साथ नोएडा और गाजियाबाद में भी घना कोहरा देखने को मिला। सड़कों पर वाहन चलाते हुए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अगर तापमान की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार आज न्यूनतम तापमान 07 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

यूपी का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के भी अलग-अलग शहरों में कोहरे का सितम देखने को मिला। उत्तर प्रदेश के बरेली में आज सुबह विजिबिलिटी 25 दर्ज की गई। वहीं, लखनऊ और प्रयागराज में भी विजिबिलिटी 25 रही। वाराणसी की बात करें तो यहां विजिबिलिटी 50 और झांसी में 200 मीटर दर्ज की गई। लखनऊ के तापमान की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया।

अन्य राज्यों का हाल

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में विजिबिलिटी 200 मीटर दर्ज की गई। वहीं राजस्थान के गंगानगर में विजिबिलिटी 50 मीटर, पंजाब के पटियाला में विजिबिलिटी 25 और अमृतसर के एयरपोर्ट इलाके में विजिबिलिटी जीरो मीटर दर्ज की गई।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments