होमदेश-विदेशएक बार फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, भारी बारिश और तेज हवाओं...

एक बार फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, भारी बारिश और तेज हवाओं ने बढ़ाई दिल्ली वालों की परेशानी, सड़कों पर जलभराव से लगा जाम

नई दिल्ली।

दिल्ली में हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बीच बुधवार से शुरू हुआ बारिश का दौर आज गुरुवार को भी जारी है। इससे तापमान में गिरावट आई है। साथ ही कई इलाकों में सड़कों में जलभराव से जाम की स्थिति रही।

बुधवार सुबह से शुरू हुई भारी बारिश के कारण सड़कें अवरुद्ध हो गईं और जलभराव हो गया, इससे पहले से ही कड़ाके की सर्दी का सामना कर रहे शहर वासियों की मुश्किलें और बढ़ गईं हैं।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में आज गुरुवार को भी मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। दिल्ली में आज कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। इससे बढ़ते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभााग के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस का प्रभाव इस हफ्ते उत्तरी पहाड़ियों और दिल्ली में दिख रहा है। बारिश का यह दौर 5 फरवरी तक जारी रहेगा। पहाड़ियों में दो फरवरी से बर्फबारी और बारिश थोड़ी कम हो जाएगी। इस वजह से पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चलेंगी। पहाड़ों पर बर्फ की चादर बिछने की संभावना है। इसके चलते मैदानी इलाकों में हवा की गति तेज हो जाएगी। बर्फीले पहाड़ों की ढलानों से नीचे की ओर तेज हवाएं सर्दी को बढ़ाएंगी। इसके चलते दिल्ली समेत कई जगहों पर एक बार फिर शीत लहर की स्थिति बन सकती है। 6 फरवरी से मैदानी इलाको में मौसम साफ हो जाएगा। इसके बाद यह लंबे समय तक साफ रहेगा। इसकी वजह से कोहरा और ठंड की वापसी होगी और ठंड बढ़ेगी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments