16.1 C
New Delhi
Tuesday, February 27, 2024
होमदेश-विदेशऋतिक-कैटरीना की फिल्म में यूं ही बहा दिए गए थे 1 करोड़...

ऋतिक-कैटरीना की फिल्म में यूं ही बहा दिए गए थे 1 करोड़ के टमाटर, 12 साल पहले खेली थी 16 टन टमाटरों की होली

नई दिल्ली।

देश में इन दिनों टमाटर को लेकर हाय तौबा मची हुई है। इसकी कीमतों में बढ़ोत्तरी होने के साथ ही हाहाकार मचा हुआ है। टमाटर की कीमत ने सभी को सोच में डाल दिया है कि इसे खाएं या न खाएं। लेकिन क्या आपको पता है 12 साल पहले ऋतिक रोशन, कैटरीना कैफ और फरहान अख्तर की फिल्म ‘जिंदगी मिलेगी ना दोबारा’ में 16 टन टमाटर यूं ही बहा दिए गए थे। करोड़ों रुपए के टमाटर की होली खेली गई थी और सारा शहर बुक किया गया था।

दरअसल, ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ की फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’की रिलीज को 12 साल हो गए हैं। इसे 15 जुलाई, 2011 में रिलीज किया गया था। इसमें इनके साथ अभय देओल और कल्कि कोचलिन भी अहम भूमिकाओं में थे। इस फिल्म में टोमाटीना फेस्टिवल को दिखाया गया था, जिसमें टमाटर की होली खेली गई थी। पुर्तगाल से 16 टन टमाटर मंगवाए गए थे।

बुक करना पड़ा था पूरा शहर

फिल्म की रिलीज के दौरान निर्माता रितेश सिधवानी ने बताया था कि ‘वो फिल्म में इस त्योहार को ज्यादा असल दिखाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने पुर्तगाल से 16 टन टमाटर मंगाए थे। इसकी वजह ये थी कि स्पेन में टमाटर पके नहीं थे।’रिपोर्ट्स की मानें तो टमाटरों की कीमत और उन्हें वहां से लाने में एक करोड़ रुपए खर्च हुए थे। जोया अख्तर ने इसका खुलासा फिल्म की रिलीज के दौरान किया था। इसकी शूटिंग भी वहीं की गई थी जहां टोमाटिना फेस्टिवल मनाया जाता है। इसके लिए बुन्योल शहर को बुक करना पड़ा था।

दो बार मनाया था टोमाटिना फेस्टिवल

बुन्योल के निवासियों ने टोमाटिना फेस्टिवल को दो बार मनाया था। ये एक बार स्पेन के लिए और एक भारत के लिए सेलिब्रेट किया गया था। पिछले 12 सालों में ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’एक कल्ट बन गया है। फिल्म, उसके पल और डायलॉग लोगों के जहन में आज तक बसे हुए हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments