16.1 C
New Delhi
Tuesday, February 27, 2024
होमदेश-विदेशभारत में सबसे ज्यादा सैलरी इस महिला को मिलती है

भारत में सबसे ज्यादा सैलरी इस महिला को मिलती है

भारतीय महिलाएं अब पुरुषों से किसी मामले में कम नहीं है। हर क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों के बराबर या उनसे ऊपर काम कर रही हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही महिला की कहानी बताएंगे जो भारत में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाली महिला है। बीते दस वर्षों में इन्होंने अपने पति के साथ मिलकर कुल 1500 करोड़ रुपये सिर्फ सैलरी से बनाए हैं।ये महिला इतनी काबिल हैं कि आज पूरी दुनिया इन्हें जानती है। तो चलिए आपको आज देश में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाली महिला से मिलवाते हैं।

कौन हैं ये महिला?

हम जिस महिला की बात कर रहे हैं वो सन टीवी ग्रुप की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। इनका नाम है कावेरी कलानिधि मारन। कावेरी कलानिधि मारन को हर साल सैलरी के नाम पर 87.50 करोड़ रुपये मिलते हैं। कावेरी और उनके पति ने मिलकर बीते दस वर्षों में लगभग 1500 करोड़ रुपये सिर्फ सैलरी से इकट्ठा कर लिए हैं। इनके पति का नाम है कलानिधि मारन। और उन्हें भी इसी के आसपास की सैलरी मिलती है।

कावेरी कलानिधि ने कौन सी पढ़ाई की?

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इतना पैसा कमाने के लिए इन्होंने पढ़ाई कौन सी की होगी? तो आपको बता दें कावेरी कलानिधि सिर्फ बीए किया है।दरअसल, कावेरी कलानिधि का जन्म कुर्ग में हुआ था और उन्होंने अपनी बीए यूनिवर्सिटी ऑफ मद्रास से पूरी की थी। लेकिन इनकी जिंदगी तब बदली जब इनकी शादी साल 1991 में पूर्व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री मुरासोली के बेटे कलानिधि मारन से हुई। हालांकि शादी से पहले ही कलानिधि मारन ने सन टीवी की स्थापना कर दी थी। लेकिन इस ग्रुप को बढ़ाने में कावेरी कलानिधि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और आज इसे देश के बड़े टीवी चैनल्स ग्रुप में गिना जाता है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments