नई दिल्ली।

भारत की सबसे लोकप्रिय हिंदी महिला पत्रिका ‘गृहलक्ष्मी’ द्वारा ब्यूटी पेजेंट ‘मिसेज इंडिया 2023’ का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रतिष्ठित ‘मिसेज इंडिया 2023’ का खिताब स्पेंटा रूमी पटेल और डॉ. फरजाना लकड़ावाला ने जीत लिया है। प्रतियोगिता का आयोजन रिलायंस ज्वेल्स और सिल्क मार्क के सहयोग से रविवार, 27 अगस्त को नई दिल्ली के मयूर विहार में क्राउन प्लाज़ा होटल में किया गया।

गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया 2023 प्रतियोगिता ने देश भर की विवाहित महिलाओं की आकांक्षाओं और उपलब्धियों का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया है। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा, खूबसूरती, बुद्धि और शिष्टता का प्रदर्शन करते हुए कई राउंड से गुजरना पड़ा। इस कार्यक्रम में फाइनलिस्ट्स की गोल्ड और सिल्वर दो श्रेणियां थीं।

मोनिका बंसल और करिश्मा कोठारी सिल्वर श्रेणी में उपविजेता रहीं जबकि डॉ. आशिमा अरोड़ा, रश्मी सैनी और सुनीता यादव गोल्ड श्रेणी में उपविजेता रहीं। श्रीमती मेघना दीवान गोपाल ने मिसेज कर्वी ताज को जीता और साबित किया कि सुंदरता की कोई सीमा नहीं है। सिल्कमार्क ब्रांड ने तीन भाग्यशाली विजेताओं को ‘श्रीमती सिल्कमार्क’ का प्रतिष्ठित खिताब भी दिया।

प्रतियोगियों को पेजेंट ग्रूमर्स अंजना और कार्ल मस्कारेन्हस द्वारा विशेष प्रशिक्षण और ग्रूमिंग सत्र के साथ-साथ कोरियोग्राफर विशाल होटला द्वारा एक शानदार कोरियोग्राफी प्रदान की गई थी। कलर्स टीवी के लोकप्रिय टीवी शो ‘जुनूनियत’ की मुख्य अभिनेत्री नेहा राणा, बॉलीवुड अभिनेत्री रीवा अरोड़ा और यूनिवर्सल वुमन 2023 वेलेंटीना सांचेज़ त्रिवेला ने विजेताओं को ताज पहनाया।

प्रतियोगिता के जूरी पैनल में विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिष्ठित हस्तियों ने शिरकत की थी। अन्य सम्मानित जूरी सदस्यों में यूनिवर्सल वुमन सीईओ कैरोलिना कुआर्तास, मिसेज टूरिज्म इंडिया 2023 काकोली घोष, इन्फ्लुएंसर हरप्रीत सूरी, इन्फ्लुएंसर नूर अफशां शामिल थीं। कार्यक्रम की मेजबानी एक्टर अमन यतिन वर्मा ने की थी।

शो को लेकर गृहलक्ष्मी पत्रिका की प्रधान संपादक श्रीमती वंदना वर्मा ने कहा, “भारत में अग्रणी हिंदी महिला पत्रिका के रूप में स्थापित गृहलक्ष्मी पत्रिका महिलाओं को सशक्त बनाने और उनकी कहानियों, उपलब्धियों और आकांक्षाओं को एक मंच प्रदान करने के लिए समर्पित है। यह आयोजन, सौंदर्य के साथ-साथ महिलाओं द्वारा निभाई जाने वाली बहुमुखी भूमिकाओं को समर्थन देने और अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए गृहलक्ष्मी पत्रिका की प्रतिबद्धता को दोहराता है।“

वहीं दिवा पेजेंट्स के संस्थापक और निदेशक अंजना और कार्ल मैस्करेनह्स ने कहा, “आपके घर की लक्ष्मी बनने से लेकर राष्टीय स्तर पर उपलब्धि पाना – गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया ने प्रत्येक फाइनलिस्ट को ऐसी आकांक्षा रखने का अवसर दिया। यह बिल्कुल वही है जो दिवा पेजेंट्स ने “गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया 2023” के प्रत्येक फाइनलिस्ट को सिखाया है। जीवन में असीम रूप से जीतना अधिक महत्वपूर्ण है सिर्फ ताज जीतना नहीं। हमारा उद्देश्य उन्हें हिम्मत देना, सपने देखना, और उन्हें साकार करने के लिए प्रेरित करना है। इस शो में हमें अपनी विशेषज्ञता को प्रत्येक प्रतियोगियों के साथ साझा करने का सौभाग्य मिला।“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *