32.1 C
New Delhi
Sunday, October 1, 2023
होमदेश-विदेश3 दिन के लॉकडाउन के दौरान नई दिल्ली में बंद रहेंगी शराब...

3 दिन के लॉकडाउन के दौरान नई दिल्ली में बंद रहेंगी शराब की दुकानें

नई दिल्ली:

दिल्ली में, 8 से 10 सितंबर के बीच, जी20 समिट के कारण सार्वजनिक छुट्टी घोषित की गई है। इसका मतलब है कि स्कूल, कॉलेज, और दफ्तर सभी बंद रहेंगे। नई दिल्ली क्षेत्र में, वाहनों का प्रयोग भी निषेधित होगा। तीन दिन के इस लॉकडाउन के बारे में दिल्ली के निवासियों से पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली में मेहमान आ रहे हैं और इसके लिए सबका सहयोग आवश्यक है।

हालांकि, राज्य और केंद्र सरकार के अलावा, पुलिस ने इन छुट्टियों के बारे में विस्तृत मार्गदर्शन जारी किया है। यह स्पष्ट है कि दूध, सब्जी, फल, किराना, और दवा की दुकानें खुली रहेंगी। नई दिल्ली क्षेत्र में, आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की आपूर्ति पर कोई प्रतिबंध नहीं है। अस्पताल जाने में भी कोई प्रतिबंध नहीं होगा। रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे के लिए भी छूट दी गई है।

शराब की दुकानें बंद रहेंगी

नई दिल्ली क्षेत्र में रहने वाले लोगों को इस दौरान शराब की दुकानों, पबों, और क्लबों की सेवाएं बंद मिलेंगी। नई दिल्ली क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें छोड़कर, अन्य सभी व्यापारिक स्थल जैसे कि मॉल और बाजार भी बंद रहेंगे। हालांकि, दिल्ली के अन्य क्षेत्रों में कोई प्रतिबंध नहीं होगा, और वहां की सभी दुकानें आम तरीके से खुली रहेंगी। शराब की दुकानों पर किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, हालांकि लोग पहले से ही इस लॉकडाउन के लिए शराब की खरीदारी कर रहे हैं। सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि नोएडा और गुरुग्राम में भी लोग तीन दिन के लिए शराब का स्टॉक जमा कर रहे हैं।

मेट्रो चलेगी

दिल्ली में 8 से 10 सितंबर के बीच, मेट्रो सेवाओं पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। आप मेट्रो के माध्यम से कहीं भी जा सकते हैं। नई दिल्ली को छोड़कर, अन्य क्षेत्रों में बस सेवा भी उपलब्ध रहेगी। हालांकि, राजधानी में प्रवेश करने वाले वाहनों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा, जिनका गंतव्य दिल्ली में नहीं है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments