24.1 C
New Delhi
Wednesday, February 28, 2024
होमदेश-विदेशपब्लिकॉन 2023 की मेजबानी करेगा फिक्की, प्रकाशकों द्वारा लर्निंग, रिसर्च और इनोवेशन...

पब्लिकॉन 2023 की मेजबानी करेगा फिक्की, प्रकाशकों द्वारा लर्निंग, रिसर्च और इनोवेशन में योगदान को दर्शाया जाएगा

FICCI प्रकाशन पुरस्कार से किया जाएगा उत्कृष्ट प्रकाशकों को सम्मानित

नई दिल्ली।

फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) पब्लिकॉन 2023 का आयोजन करेगा। यह एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम है जो लर्निंग, रिसर्च और इनोवेशन के क्षेत्र में प्रकाशकों की महत्वपूर्ण भूमिका के लिए समर्पित है। यह कार्यक्रम 8 अगस्त, 2023 को नई दिल्ली के तानसेन मार्ग स्थित फेडरेशन हाउस में आयोजित किया जाएगा।

पब्लिकॉन 2023 में बहुप्रतीक्षित ‘फिक्की पब्लिशिंग अवार्ड्स’ शामिल होंगे, जो बिजनेस, ट्रांसलेशन, डिजाइनिंग, फिक्शन, नॉन-फिक्शन और चिल्ड्रन लिटरेचर सहित विभिन्न श्रेणियों में प्रकाशकों के असाधारण योगदान को लेकर दिए जाएंगे। इस कार्यक्रम में, सीखने के उद्देश्य से अवकाश पठन (leisure reading), भारत के वैश्विक अनुसंधान आउटपुट में वैज्ञानिक प्रकाशन की भूमिका, अनुसंधान के लिए अनुदान में चुनौतियां, और उनका अनुसंधान आउटपुट और इसके प्रकाशन पर प्रभाव आदि चर्चा के विषय होंगे।

इस कार्यक्रम में साहित्यिक और अकादमिक क्षेत्र की प्रतिष्ठित हस्तियां शामिल होंगी। सम्मानित वक्ताओं में साहित्य अकादमी के सचिव डॉ. के. श्रीनिवासराव, डीएसटी भारत सरकार के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. अखिलेश गुप्ता, वैज्ञानिक जी’ एंड हेड, सीड भारत सरकार, डॉ. देबप्रिया दत्ता, तथा नेशनल बुक ट्रस्ट (एनबीटी) इंडिया की मुख्य संपादक व शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार की संयुक्त निदेशक श्रीमति नीरा जैन शामिल हैं।

फिक्की पब्लिशिंग कमेटी के चेयरमैन श्री नीरज जैन ने कहा, ” हम मानते हैं कि प्रकाशक हमारे बौद्धिक परिदृश्य को आकार देने में एक अभिन्न भूमिका निभाते हैं। पब्लिकॉन 2023 उनके अमूल्य योगदान का उत्सव मनाने और प्रकाशन उद्योग के भीतर सहयोग और विकास के माहौल को बढ़ावा देने का एक अनूठा अवसर है”

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments