29 C
New Delhi
Sunday, April 14, 2024
होमदेश-विदेशसाइबर खतरों से राष्ट्रीय सुरक्षा में उभरती चुनौतियों के समाधान को लेकर...

साइबर खतरों से राष्ट्रीय सुरक्षा में उभरती चुनौतियों के समाधान को लेकर FICCI होमलैंड सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस 2023 का होगा आयोजन

आंतरिक सुरक्षा के लिए एआई और डेटा एनालिटिक्स का लाभ उठाने को लेकर भी होगी चर्चा

सम्मेलन के दौरान प्रदान किए जाएंगे फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग पुरस्कार

नई दिल्ली।

फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) 15 सितंबर, 2023 को दिल्ली के FICCI हाउस में FICCI होमलैंड सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस 2023 की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य आंतरिक सुरक्षा और पुलिसिंग रणनीतियों में नवीनतम प्रगति की गहन चर्चा और रिसर्च के लिए एक मंच के रूप में काम करना है।

उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान, फिक्की राज्य पुलिस विभागों, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) और केंद्रीय पुलिस संगठनों (सीपीओ) के महत्वपूर्ण योगदान को प्रतिष्ठित FICCI स्मार्ट पुलिसिंग पुरस्कारों से सम्मानित करेगा। ये पुरस्कार होमलैंड सिक्योरिटी और पुलिस व्यवस्था के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए दिए जाएंगे।

उद्घाटन सत्र का मुख्य आकर्षण मुख्य अतिथि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पूर्व महानिदेशक और उत्तर प्रदेश और असम के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री प्रकाश सिंह द्वारा दिया गया मुख्य भाषण होगा। सत्र को विवेकानन्द इंटरनेशनल फाउंडेशन के निदेशक और भारत सरकार के पूर्व उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डॉ. अरविंद गुप्ता भी संबोधित करेंगे।

फिक्की ने कहा, “हमें फिक्की होमलैंड सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस आयोजित करने पर गर्व है, जो विशेषज्ञों को एक साथ आने और अत्याधुनिक तकनीकी समाधानों की मदद से देश की सुरक्षा के लिए नए युग की चुनौतियों का समाधान करने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करता है।”

उद्घाटन सत्र के बाद, सम्मेलन चार व्यावहारिक सत्रों के साथ आगे बढ़ेगा:

सत्र 1: “आंतरिक सुरक्षा के लिए एआई, एमएल और डेटा एनालिटिक्स।”
सत्र 2: “प्रभावी कानून प्रवर्तन के लिए साइबर अपराध प्रबंधन।”
सत्र 3: “आंतरिक सुरक्षा के लिए उभरती प्रौद्योगिकियां(टेक्नोलॉजिस)।”
सत्र 4: “स्मार्ट पुलिसिंग में सर्वोत्तम अभ्यास।”

फिक्की होमलैंड सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस 2023 एक बौद्धिक रूप से प्रेरक और सूचनात्मक कार्यक्रम होने का वादा करती है, जो विचारों के आदान-प्रदान और हमारे देश की सुरक्षा के सामने आने वाली जटिल चुनौतियों के लिए नवीन समाधानों की खोज के लिए एक मंच प्रदान करेगी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments