होमखेलपहली यूएई इंटरनेशनल कराटे ओपन चैंपियनशिप: गुड़गांव के 8 साल के विराज...

पहली यूएई इंटरनेशनल कराटे ओपन चैंपियनशिप: गुड़गांव के 8 साल के विराज ने सिल्वर जीत देश-प्रदेश का नाम किया रोशन

दिल्ली के 7 खिलाड़ियों ने जीते इस चैंपियनशिप में मेडल

दिल्ली की दीपिका धीमन ने सीनियर वर्ग में जीता गोल्ड

भारतीय टीम ने अपने नाम किए 24 मेडल

गुड़गाँव।

यूएई के फुजैराह में आयोजित पहली यूएई इंटरनेशनल कराटे ओपन चैंपियनशिप में गुड़गाँव के 8 साल के विराज कात्यायन ने सिल्वर मेडल हासिल करने में सफलता प्राप्त की है। 16 से 18 फरवरी 2024 के बीच आयोजित इस चैंपियनशिप में भारत ने 4 गोल्ड, 6 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल हासिल करने में कामयाबी प्राप्त की है। विराज के कोच करण खतुरिया ने उसे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि विराज में इतनी छोटी उम्र में बहुत ज्यादा काबिलियत है वह आगे देश के लिए जरूर गोल्ड मेडल जीतेगा। भारतीय टीम ने मेंटॉर भरत शर्मा, केआईओ अध्यक्ष विजय तिवारी और महासचिव संजीव कुमार जांगडा की अगुवाई में इस चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था।

विराज कात्यायन ने इंडीविजुअल कुमाते के 8 साल के 31 किलो भारवर्ग में हिस्सा लेते हुए सिल्वर मेडल हासिल किया। दिल्ली के 7 खिलाड़ियों ने इस चैंपियनशिप में मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की। विराज के अलावा दिल्ली की ओर से सीनियर वर्ग में दीपिका धीमन ने इंडीविजुअल कुमाते के 61 किलो भारवर्ग में गोल्ड मेडल, कैडेट वर्ग में मयंक ने इंडीविजुअल कुमाते के 57 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल हासिल किया। और सीनियर इंडीविजुअल कुमाते के 75 किलो में प्रणय शर्मा और 68 किलो में रितिका, जूनियर इंडीविजुअल कुमाते 61 किलो में हर्षित शर्मा, अंडर-14 इंडीविजुअल कुमाते 52 किलो में तौषी शर्मा, 12 वर्ष इंडीविजुअल कुमाते 40 किलो में मनीषा ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर देश का नाम रोशन किया।

इनके अलावा उत्तराखंड के सुशील सिंह, उत्तरप्रदेश के अरहम खान और तमिलनाडु के धेव ए किशन ने गोल्ड जीता। छतीसगढ़ की स्नेहा बनजारे, तमिलनाडु के दानुष्का प्रताप काता-कुमाते दोनों में और महाराष्ट्र की अश्वी मोहोता ने सिल्वर मेडल जीता। जबकि महाराष्ट्र के चैतन्य सेठ, अश्वी मोहोता और इमेनुअल फीलिप ने, हरियाणा के दीप वशिष्ठ, सान्वी मेमन और वृंदा मेमन ने, मध्यप्रदेश के अमिताभ सिंह बघेल और मीनाक्षी कश्यप और उत्तर प्रदेश के विशी विजय ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments