16.1 C
New Delhi
Tuesday, February 27, 2024
होमदेश-विदेशमिलाप प्रकाशन ने युवा दिमागों को प्रेरित करने के लिए 'लीग ऑफ...

मिलाप प्रकाशन ने युवा दिमागों को प्रेरित करने के लिए ‘लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डिनरी यंग राइटर्स’ कार्यक्रम किया लॉन्च

किशोर लेखिका सौम्या निगम की किताब, ‘द डे आफ्टर यस्टरडे’ का भी किया अनावरण

किताब में गहन अध्ययन से भरपूर कविताओं का संग्रह

दिल्ली, 15 जुलाई, 2023-

मिलाप पब्लिकेशन को अपने नवीनतम कार्यक्रम, ‘लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डिनरी यंग राइटर्स’ को पेश करने पर गर्व है, जो युवा दिमागों की रचनात्मक क्षमता को प्रज्वलित करने के लिए डिजाइन किया गया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को कहानी कहने की कला के माध्यम से अपनी पूरी क्षमता हासिल करने के लिए प्रेरित कर सशक्त बनाना है।

श्री योगी सूरी के दूरदर्शी नेतृत्व में, मिलाप प्रकाशन दृढ़ता से युवा दिमाग की शक्ति और उनकी असीम रचनात्मकता में विश्वास रखता है। 15 जुलाई को किरण नादर म्यूजियम ऑफ आर्ट में आयोजित लॉन्च कार्यक्रम में गणमान्य अतिथि, शिक्षाविद्, माता-पिता, बच्चे और लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डिनरी यंग राइटर्स के भावी सदस्य इस अवसर का जश्न मनाने और किशोर लेखिका सौम्या निगम की पुस्तक ‘द डे ऑफ्टर यस्टरडे’ का अनावरण करने के लिए एकत्र हुए।

मिलाप पब्लिकेशंस के संस्थापक श्री योगी सूरी ने कहा, “हम युवा दिमागों को पोषित करने और रचनात्मकता को बढ़ावा देने की शक्ति में विश्वास करते हैं। हमारा मिशन ऐसी कहानियां तैयार करना है जो दिमाग को प्रज्वलित करें, दिलों को छूएं और दुनिया पर स्थायी प्रभाव छोड़ें। असाधारण युवा लेखकों की लीग युवा प्रतिभाओं को प्रेरित करने और उन्हें उनके सपनों को हासिल करने में मदद करने का हमारा प्रयास है।”

लॉन्च इवेंट में प्रतिष्ठित शिवानी वज़ीर पसरिच उपस्थित थीं, जो सक्रियता और प्रदर्शन कला में अपनी उपलब्धियों के साथ-साथ बच्चों के साथ अपने काम के लिए प्रसिद्ध एक उल्लेखनीय हस्ती हैं। श्री योगी सूरी के साथ शिवानी वज़ीर पसरीच ने मुख्यातिथि के रूप में इस अवसर की शोभा बढ़ाई, जिससे इस कार्यक्रम में महत्व और प्रतिष्ठा की एक अतिरिक्त परत जुड़ गई।

शिवानी वज़ीर पसरिच ने कार्यक्रम की प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा, “मिलाप पब्लिकेशन द्वारा लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डिनरी यंग राइटर्स कार्यक्रम एक अद्भुत पहल है जो युवा लेखकों की रचनात्मक प्रतिभा को पोषित करती है और उन्हें अपने लेखन कौशल को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करती है। यह वास्तव में अद्वितीय और प्रेरणादायक है।”

लेखिका कवयित्री सौम्या निगम ने कहा, “लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डिनरी यंग राइटर्स कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरे लिए एक परिवर्तनकारी अनुभव रहा है। इसने मुझे अपना लेखन प्रदर्शित करने का आत्मविश्वास दिया और मेरे साहित्यिक करियर के लिए अवसर खोले हैं।”

मिलाप पब्लिकेशन की ‘लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डिनरी यंग राइटर्स’ केवल किताबें प्रकाशित करने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसका उद्देश्य बच्चों को उनकी रचनात्मकता को पूरी तरह से तलाशने के लिए एक व्यापक मंच प्रदान करना भी है। इस कार्यक्रम के माध्यम से युवा प्रतिभाओं को अपने रचनात्मक विचारों को प्रभावी ढंग से प्रसारित करने के लिए मार्गदर्शन और समर्थन प्राप्त होगा।

श्री सूरी ने लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डिनरी यंग राइटर्स को लॉन्च करने के पीछे की प्रेरणा को साझा करते हुए कहा, “एलएक्सवाई शुरू करने का एक कारण मेरा बच्चों के साथ अधिक समय बिताना था। हालांकि अब वे मुझसे कह रहे हैं कि मैं उनके साथ पर्याप्त समय नहीं बिताता हूं। माता-पिता अक्सर मुझसे पूछते हैं कि वे कार्यक्रम से क्या उम्मीद कर सकते हैं और मेरा उत्तर सरल है कि अपने बच्चे की रचनात्मक क्षमता से आश्चर्यचकित हों।”

द लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डिनरी यंग राइटर्स पारंपरिक प्रकाशन तकनीकों से आगे जाती है और युवा लेखकों को भविष्य के नवीन उपकरणों और प्रौद्योगिकियों से परिचित कराती है। चाहे वह एक काल्पनिक उपन्यास लिखना हो या अन्य रचनात्मक प्रयासों की खोज करना हो, यह कार्यक्रम युवा कहानीकारों की मौलिकता और प्रामाणिकता को संरक्षित करते हुए सुसंगत और तार्किक दुनिया बनाने में अमूल्य सहायता प्रदान करता है।

श्री योगी सूरी ने जोर देकर कहा, “हम इस पीढ़ी के लिए तार्किक तर्क के महत्व को समझते हैं। इसलिए हमने रचनात्मक प्रक्रिया को बढ़ाने और यह सुनिश्चित करने के लिए उपकरण विकसित किए हैं कि उनके प्रयास बर्बाद न हों।”

एक उत्साही पाठक डॉ. अनुभव वर्मा ने कहा, “सौम्या निगम की कविता की किताब, ‘द डे आफ्टर यस्टरडे’, एक मंत्रमुग्ध कर देने वाली उत्कृष्ट कृति है जो भावनाओं को गीतात्मक छंदों में पिरोती है। यह मानवीय अनुभव के बारे में सौम्या की गहरी समझ को प्रदर्शित करती है, जो पाठकों को मंत्रमुग्ध और आत्मविश्लेषणात्मक बनाती है और समकालीन कविता के क्षेत्र में एक सच्चा रत्न साबित करती है।”

श्री सूरी ने निष्कर्ष निकाला कि “हम असाधारण युवा लेखकों की लीग का पता लगाने के लिए माता-पिता, बच्चों और कहानी कहने की दुनिया में शामिल या रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति को आमंत्रित करते हैं। आइए हम एक समय में एक कहानी के साथ अपनी सुपरहीरो रचनात्मकता को उजागर करना जारी रखें। आपकी रचनात्मकता की कोई सीमा नहीं है।

लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डिनरी यंग राइटर्स कार्यक्रम और मिलाप प्रकाशन के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें – www.milappublications.com

मिलाप प्रकाशन के बारे में:

मिलाप प्रकाशन एक प्रसिद्ध प्रकाशन कंपनी है जो रचनात्मकता को बढ़ावा देने और युवा दिमागों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। कहानी कहने पर ध्यान देने के साथ मिलाप प्रकाशन का लक्ष्य अगली पीढ़ी के लेखकों और कलाकारों को प्रेरित करना और उनका समर्थन करना है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments