25.1 C
New Delhi
Monday, April 22, 2024
होमदेश-विदेशदिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा में बड़ी चूकः बाउंड्री पार कर रनवे तक...

दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा में बड़ी चूकः बाउंड्री पार कर रनवे तक पहुंचा नशे में धुत्त शख्स!

नई दिल्ली।

गणतंत्र दिवस के दौरान देश की राजधानी दिल्ली में हाई अलर्ट के बाद भी दिल्ली हवाई अड्डे की सुरक्षा में एक बड़ी चूक का मामला सामने आया है। वहां एक शख्स एयरपोर्ट की बाउंड्री को पार करते हुए रनवे तक पहुंच गया। एयरपोर्ट अथॉरिटी के आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को इस घटना की पुष्टि की। हालांकि सूचना के बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ा लिया था।

आईजीआई एयरपोर्ट की सुरक्षा देखने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने मामले में ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में एक हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड किया है। बताया गया कि बाउंड्री कूदकर रनवे पर आया शख्स नशे में था। सबसे पहले एयर इंडिया की फ्लाइट के एक पायलट ने उसे शनिवार रात करीब 11:30 बजे रनवे पर देखा था। पायलट ने फौरन इसकी सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को दी और बताया था कि एक आदमी टैक्सिंग के दौरान विमान के सामने से गुजर गया है। तत्काल मामले की जानकारी सीआईएसएफ को दी गई।

सूत्रों के मुताबिक सीआईएसएफ ने फौरन रनवे पर मौजूद उस शख्स को पकड़ा और दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। दिल्ली पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया। शुरुआती जांच से पता चला कि आरोपी नशे का आदी है और हरियाणा के नूंह जिले का रहने वाला है। सीआईएसएफ ने इस मामले की फौरन जांच शुरू की थी। बाद में घटना के दिन ड्यूटी पर मौजूद एक हेड कॉन्स्टेबल को लापरवाही पाए जाने पर निलंबित कर दिया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments