25.1 C
New Delhi
Monday, April 22, 2024
होमदेश-विदेशतीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने 3 लोगों...

तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने 3 लोगों को किया रेस्क्यू

नई दिल्ली।

पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में शुक्रवार की सुबह एक घर में भीषण आग लग गई। हालांकि, आग लगने के बाद एक बच्चे सहित तीन लोगों की जान बचा ली गई। बताया जा रहा है कि आग मोहन गार्डन में स्थित तीन मंजिला इमारत में लगी थी।

जानकारी मिलने के बाद इसकी सूचना तुरंत अग्निशमन सेवा को दी गई और कुछ ही देर के अंदर दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। इसके बाद आग बुझाने के साथ-साथ रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। किसी तरह मेहनत और मशक्कत के बाद बिल्डिंग की दूसरी और तीसरी मंजिल पर फंसे लोगों को बचा लिया गया। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने कहा कि आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट-सर्किट माना जा रहा है।

एक अन्य जगह एक बुजुर्ग महिला की मौत

जबकि दिल्ली के द्वारका सेक्टर 10 में एक अपार्टमेंट की चौथी मंजिल पर आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही चार फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। बताया जा रहा है कि गैस लीक होने की वजह से आग लगी थी। घर में मौजूद दो महिलाएं बालकनी से कूदी, जिसमें एक 83 साल की बुजुर्ग महिला जसोली देवी की मौत हो गई और दूसरी पूजा पंत नाम की महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना में घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments