होमव्यापारडिजाइन कौशल बढ़ाने के लिए 'जेन नेक्स्ट' वर्चुअल डिजाइन फेस्टिवल 2024 में...

डिजाइन कौशल बढ़ाने के लिए ‘जेन नेक्स्ट’ वर्चुअल डिजाइन फेस्टिवल 2024 में शामिल होने के लिए हो जाएं तैयार

कॉलेज दुनिया और AIDAT ने डिजाइन सीखने के अनुभवियों के लिए बनाई है टीम

नई दिल्ली।

“जेन नेक्स्ट” वर्चुअल डिजाइन फेस्टिवल 2024 के साथ महत्वाकांक्षी डिजाइनर एक अद्वितीय डिजाइन यात्रा के लिए तैयार हो सकते है, जो कॉलेज दुनिया और AIDAT के बीच एक अभूतपूर्व सहयोग है। जनवरी से जून 2024 तक निर्धारित यह अभिनव पहल एक गहन और परिवर्तनकारी अनुभव के माध्यम से डिजाइन शिक्षा को फिर से परिभाषित करने के लिए भारत भर के 50 से अधिक अग्रणी डिजाइन कॉलेजों को एक साथ ला रही है।

डिजाइन की दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार हो जाइए:

यह फेस्टिवल प्रतिभागियों को अपने कौशल और रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए विविध प्रकार के अवसर प्रदान करता है।

  1. कॉलेज की तैयारी के लिए 30+ मास्टर कक्षाएं:

डिजाइन गुरुओं, उद्योग दिग्गजों, एचओडी, डीन और प्रोफेसरों के ज्ञान में डूब जाएं। ये मास्टर कक्षाएं प्रतिभागियों को कॉलेज-स्तरीय डिजाइन शिक्षा की चुनौतियों के लिए तैयार करने के लिए तैयार की गई हैं।

  1. 30+ डिजाइन प्रतियोगिताओं में प्रतिभा का प्रदर्शन:

प्रतिभागी डिजाइन प्रतियोगिताओं में भाग लेकर राष्ट्रीय मंच पर चमक सकते हैं । जो रचनात्मकता को प्रोत्साहित करती हैं और पारंपरिक सीमाओं को पार करती हैं।

  1. कैरियर मार्गदर्शन के लिए डिजाइन आइकन से जुड़ें:

डिजाइन दिग्गजों के साथ विशेष सत्र अमूल्य अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं, व्यक्तिगत कैरियर मार्गदर्शन प्रदान करते हैं और इच्छुक डिजाइनरों की रचनात्मक नियति को आकार देते हैं।

  1. विशेषज्ञता के लिए 30+ वर्चुअल कार्यशालाएं:

विशेष कार्यशालाओं में भाग लें जो हाथों-हाथ सीखने, कौशल को निखारने और प्रतिभागियों को डिजाइन मास्टर्स में बदलने का वादा करती हैं। ये कार्यशालाएं व्यावहारिक शिक्षण अनुभव प्रदान करती हैं।

  1. डिज़ाइन क्षितिजों का पता लगाने के लिए विचार-मंथन करें:

इस फेस्टिवल के सत्र आउट-ऑफ़-द-बॉक्स सोच को प्रोत्साहित करेंगे, डिजाइन अन्वेषण की सीमाओं को आगे बढ़ाएंगे और नवाचार को बढ़ावा देंगे।

  1. 5+ सत्र/माह चुनें:
    एक केंद्रित और प्रभावशाली सीखने की यात्रा सुनिश्चित करते हुए अपनी रुचियों के आधार पर प्रति माह न्यूनतम 5 सत्रों का चयन करके अपने सीखने के अनुभव को बढ़ाएं।

नामांकन कैसे करें:

चरण 1: अपना सत्र चुनें:

ईमेल के माध्यम से साझा किए गए उपयोगकर्ता-अनुकूल Google फॉर्म के माध्यम से प्रति माह न्यूनतम 5 सत्र चुनें।

चरण 2: पंजीकरण फॉर्म पूरा करें:

चरण 3: अपनी अग्रिम पंक्ति की सीट सुरक्षित करने के लिए अपना विवरण भरें।

चरण 4: पुष्टि प्राप्त करें:
नामांकन के बाद, सीधे अपने इनबॉक्स में पहुंच विवरण के साथ एक पुष्टिकरण प्राप्त करें।

चरण 5: प्रतियोगिताओं में भाग लें:
मासिक प्रतियोगिताओं में अपने डिजाइन कौशल को उजागर करने और अपनी रचनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए पंजीकरण करें।

AIDAT-परिवर्तनकारी डिजाइन प्लेटफॉर्म

वर्चुअल डिजाइन फेस्टिवल के अलावा AIDAT ने भारत में पहली राष्ट्रीय स्तर की डिजाइन प्रवेश परीक्षा, अखिल भारतीय डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट (AIDAT) की शुरुआत की है। AIDAT राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित विश्वविद्यालयों में प्रतिष्ठित डिजाइन शिक्षाविदों के लिए अनुप्रयोगों की सुविधा प्रदान करने वाले एक परिवर्तनकारी मंच के रूप में कार्य करता है। यह पठन सामग्री, डिजाइन समाचार, उद्योग जागरूकता, परामर्श और अमूल्य कैरियर मार्गदर्शन सहित बेहतरीन संसाधन प्रदान करता है। AIDAT में भाग लेने वाले प्रसिद्ध विश्वविद्यालय विभिन्न प्रकार के डिप्लोमा, स्नातक और मास्टर डिग्री कार्यक्रमों की पेशकश करते हैं, जो इसे विभिन्न विशेषज्ञताओं में उत्कृष्टता चाहने वाले डिजाइन उम्मीदवारों के लिए अंतिम विकल्प बनाता है।

एडिनबॉक्स- विविध प्रवेश परीक्षाएं

एडिनबॉक्स, शिक्षा-केंद्रित मीडिया में अग्रणी, AIFSE, GMCET और AIPMCET सहित विभिन्न हितों के लिए विविध प्रवेश परीक्षाओं की पेशकश करता है। ये दक्षिण एशियाई विश्वविद्यालयों के साथ सहयोग करके वैश्विक अवसरों के द्वार खोलता है, जिससे उम्मीदवारों को उनके जुनून के अनुरूप उच्च शिक्षा का मार्ग मिलता है।

भारत के “जेन नेक्स्ट” वर्चुअल डिजाइन फेस्टिवल 2024 में सबसे परिवर्तनकारी डिजाइन यात्रा का हिस्सा बनने का मौका न चूकें। एक ऐसे समुदाय में शामिल हों जहां रचनात्मकता की कोई सीमा नहीं है, और डिजाइन शिक्षा के भविष्य को फिर से परिभाषित किया गया है!

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments