होमशिक्षा"जेन नेक्स्ट" वर्चुअल डिज़ाइन फेस्टिवल 2024: तीन मास्टर कक्षाओं में 1000 से...

“जेन नेक्स्ट” वर्चुअल डिज़ाइन फेस्टिवल 2024: तीन मास्टर कक्षाओं में 1000 से अधिक हुए पंजीकरण और 800 से अधिक ने दर्ज की उपस्थिति

भविष्य के डिज़ाइन लीडर्स को आकार देने वाली शानदार सफलता

नई दिल्ली।

Collegedunia और AIDAT के बीच एक सहयोग, “जेन नेक्स्ट” वर्चुअल डिज़ाइन फेस्टिवल 2024, जनवरी में अपने उद्घाटन के बाद से किसी जीत से कम नहीं रहा है। जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी मुंबई, मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर और वेदात्य इंस्टीट्यूट गुरुग्राम जैसे संस्थानों के साथ साझेदारी में आयोजित तीन मास्टर कक्षाओं में 1000 से अधिक पंजीकरण हुए और 800 से अधिक ने उपस्थिति दर्ज कराई।
वर्चुअल डिज़ाइन फेस्टिवल जनवरी, 2024 में शुरू हुआ और जून, 2024 तक चलेगा।

प्रतिभागियों ने राष्ट्रीय स्तर के संकाय के नेतृत्व में सत्रों में भाग लिया, जिसमें डिजाइन क्षेत्र में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण कौशल- जैसे डिजाइन में एआई एकीकरण को नेविगेट करना, फैशन करियर पथ की खोज करना, यूएक्स को समझना, उत्पाद डिजाइन क्षमताओं का सम्मान करना और टिकाऊ प्रथाओं को अपनाना आदि पर चर्चा की गई।

एक प्रतिभागी सुमित झा ने कहा, “यह महोत्सव भारत में डिजाइन शिक्षा के बढ़ते महत्व का एक आदर्श उदाहरण है। उद्योग के विशेषज्ञों से सीखने और उत्साही लोगों के साथ जुड़ने का अवसर इच्छुक डिजाइनरों के लिए अमूल्य है।”

एक अन्य प्रतिभागी आकृति खन्ना ने कहा, “यह मंच महत्वाकांक्षी डिजाइनरों को अपनी प्रतिभा दिखाने और सलाहकारों से जुड़ने के लिए एक अद्वितीय स्थान प्रदान करता है। हाथों-हाथ सीखने और व्यक्तिगत मार्गदर्शन पर जोर वास्तव में सराहनीय है।”

यह फेस्टिवल प्रतिभागियों को अपने कौशल को बढ़ाने और रचनात्मकता को बढ़ावा देने के लिए कई अवसर प्रदान करता है:

मास्टर कक्षाएं: उच्च शिक्षा की चुनौतियों के लिए तैयारी के लिए डिज़ाइन दिग्गजों का मार्ग दर्शन

डिज़ाइन प्रतियोगिताएं: रचनात्मकता की सीमाओं को आगे बढ़ाते हुए राष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका

करियर मार्गदर्शन: अपनी रचनात्मक यात्रा को आकार देने के लिए डिज़ाइन आइकन के साथ संबंध बनाने का अवसर

आभासी कार्यशालाएं: अपनी कला को निखारने के लिए कार्यशालाओं में अभ्यास

विचार-मंथन सत्र: अपरंपरागत सोच के माध्यम से नवीनता विकसित करने का अवसर

पर्सनालाइज लर्निंग: सत्रों के चयन के साथ अपने अनुभव को अनुकूलित करने का पूरा मौका।

अपनी क्षमता को उजागर करने के इच्छुक डिजाइनरों के लिए नामांकन खुला है। बस अपनी अग्रिम पंक्ति की सीट सुरक्षित करने के लिए चरणों का पालन करें और अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मासिक प्रतियोगिताओं में भाग लें।

इस फेस्टिवल के संयोजन में AIDAT ने अखिल भारतीय डिज़ाइन एप्टीट्यूड टेस्ट (AIDAT) की शुरुआत की है, जो प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों में प्रतिष्ठित डिज़ाइन कार्यक्रमों के लिए आवेदन प्रक्रिया को सरल बनाता है। और डिज़ाइन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा सुनिश्चित करता है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments