25.1 C
New Delhi
Monday, April 22, 2024
होमदेश-विदेशगणतंत्र दिवस में सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस अलर्ट, 23 से 26...

गणतंत्र दिवस में सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस अलर्ट, 23 से 26 जनवरी तक पार्सल बुकिंग पर रोक

नई दिल्ली।

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पार्सल बुकिंग पर 23 जनवरी से 26 जनवरी तक रोक रहेगी। 26 जनवरी 2024 के बाद ही लोग पार्सल की बुकिंग कर सकेंगे। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, दिल्ली जंक्शन, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आदर्श नगर रेलवे स्टेशन से सभी तरह के पार्सल की बुकिंग होती है।

गणतंत्र दिवस की तैयारियां हुई शुरू

रोजाना काफी लोग और व्यापारी पार्सल बुकिंग करते है। दिल्ली से पार्सल देश के विभिन्न राज्यों में जाता है। दरअसल, देश के अलग-अलग हिस्सों से आकर व्यापारी सामान खरीदते हैं, जो ट्रेनों के पार्सल के जरिए उनके पास पहुंचता है। राजधानी में गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू हो गई है और सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम है। दिल्ली के कर्तव्य पथ पर तैयारियां जोरों से चल रही हैं।

पार्सल बुकिंग पर रोक

गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 23 जनवरी से 26 जनवरी तक ट्रेनों के पार्सल बुकिंग पर रोक लगाई गई है। जिससे गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता हो सके। पार्सल बुकिंग के साथ लोडिंग और अनलोडिंग भी नहीं होगी। पार्सल गोदाम, प्लेटफॉर्म पार्सल पैकेज पैकिंग से मुक्त रहेंगे। सभी स्टेशनों पर लीज्ड एसएसल आर और वीपी सहित आवक और जावक पार्सल ट्रैफिक होने पर पाबंदी रहेगी। वहीं सभी औपचारिकता को पूरा करने के बाद ही अखबारों और पत्रिकाओं की बुकिंग की अनुमति होगी। ऐसे में सभी व्यापारी और लोग जिन्हें दूसरे राज्यों में सामान भेजना है, वह 23 जनवरी से पहले सामान भेज दें।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments