29 C
New Delhi
Sunday, April 14, 2024
होमखेल62वां सुब्रतो कप: अंडर-17 जूनियर गर्ल्स में झारखंड ने हरियाणा को 3-0...

62वां सुब्रतो कप: अंडर-17 जूनियर गर्ल्स में झारखंड ने हरियाणा को 3-0 से हरा अपना खिताब बचाया

नई दिल्ली।
,
सेंट पैट्रिक हाई स्कूल, गुमला, झारखंड ने 62वें सुब्रतो कप जूनियर (अंडर 17) गर्ल्स इंटर स्कूल इंटरनेशनल फुटबॉ ल टूर्नामेंट में जी.एस.एस.एस अलखपुरा, भिवानी, हरियाणा को एक रोमांचक फाइनल में 3-0 से हराकर अपने खिताब की रक्षा की । सुब्रतो कप की जूनियर (अंडर 17) गर्ल्स केटेगरी का फाइनल डॉ.बी.आर.अंबेडकर स्टेडियम में खेला गया। विजेताओं के लिए अनिता डुंगडुंग ने दो बार जबकि शुलिना डांग ने एक गोल किया। एयर मार्शल ए.पी. सिंह, पीवीएसएम, एवीएसएम, वायु सेना उपप्रमुख, जो आज के फाइनल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे, ने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की।

इस अवसर पर बोलते हुए, एयर मार्शल एपी सिंह पीवीएसएम, एवीएसएम, वायु सेना के उप प्रमुख ने कहा, “टूर्नामेंट बच्चों के लिए अपने खेल कौशल को बढ़ाने और सांस्कृतिक और सामाजिक रूप से एक-दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए एक आदर्श क्षेत्र है। यह खेल आयोजन हर साल खेल भावना को विकसित करने और देश भर के स्कूली बच्चों को ऐसे राष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का एक अविश्वसनीय अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से आयोजित किया जाता है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि जैसा कि हमने आज देश की लड़कियों को देखा, मैं सभी भाग लेने वाली टीमों, विशेष रूप से फाइनलिस्टों को ऐसे रोमांचक फाइनल के लिए बधाई देता हूं।”

फाइनल के अंत में नकद पुरस्कार सहित कई पुरस्कार दिए गए। फेयर प्ले ट्रॉफी और 50,000 रुपये का चेक वसंत वैली स्कूल, नई दिल्ली को स्वर्गीय एचएफओ वी.एन. सिंह की पत्नी द्वारा प्रदान किया गया। सेंट पैट्रिक हाई स्कूल, झारखंड की सूरज मुनि को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के लिए सेफ हैंड ट्रॉफी और 25,000 रुपये के चेक से सम्मानित किया गया। सर्वश्रेष्ठ कोच के लिए सेंट पैट्रिक हाई स्कूल, झारखंड की बीना केरकेटा को 25,000 रुपये का चेक दिया गया। जी.एस.एस.एस अलखपुरा, भिवानी, हरियाणा को सर्वश्रेष्ठ स्कूल के लिए 40,000 रुपये के चेक से सम्मानित किया गया। सेंट पैट्रिक हाई स्कूल, झारखंड की अनिता डुंगडुंग को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ट्रॉफी और 40,000 रुपये के चेक से सम्मानित किया गया।

टूर्नामेंट के उपविजेता को ट्रॉफी के साथ 2,00,000 रुपये का चेक एयर मार्शल पी.के घोष, महानिदेशक (प्रशासन) द्वारा प्रदान किए गए। जबकि सुब्रतो कप के विजेताओं को मुख्य अतिथि द्वारा विजेता ट्रॉफी के साथ-साथ 3,50,000 रुपये का चेक प्रदान किया गया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments