16.1 C
New Delhi
Tuesday, February 27, 2024
होमक्राइमतीस हजारी कोर्ट गोलीकांड में तीन वकील गिरफ्तार

तीस हजारी कोर्ट गोलीकांड में तीन वकील गिरफ्तार

नई दिल्ली।

तीस हजारी कोर्ट परिसर में गोली चलाने के मामले में पुलिस ने तीन वकीलों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जांच के बाद वकील अमन सिंह, रवि गुप्ता और सचिन सांगवान को गिरफ्तार कर 4 दिन की रिमांड पर लिया है। आरोपियों के पास से 3 तमंचे, 4 कारतूस और 2 कारें जब्त की गई हैं। दूसरी ओर बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया है।

उत्तरी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपियों के पकड़ने के लिए उत्तरी जिले की कई टीमें गठित की गईं और घटना के वीडियो का विश्लेषण किया गया। ऑप्स सेल, नॉर्थ, पीएस कश्मीरी गेट, कोतवाली और लाहौरी गेट के सहयोग से सब्जी मंडी थाना पुलिस की टीम द्वारा रात भर ऑपरेशन चलाया गया। इसके बाद तीन वकीलों को पकड़ गया। आरोपी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के प्रतिद्वंद्वी समूह से हैं। अन्य आरोपी वकीलों की भी पहचान कर ली गई है। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए अलग-अलग टीमें काम कर रही हैं। तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया गया है। वीडियो में दिखाई दे रहे डीबीआर के उपाध्यक्ष मनीष शर्मा के बारे में बुधवार शाम तक कुछ पता नहीं लगा था। मनीष को पकड़ने के लिए दिल्ली व एनसीआर में दबिश दी जा रही है।

दंगा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज
जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने कहा कि मामले में सब्जी मंडी थाने में दंगा भड़काने, गोली चलाने, आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। सेंटर डिस्ट्रिक कोर्ट के ब्रांच इंस्पेक्टर सुनील कुमार की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है। तीन वकीलों को गिरफ्तार किया गया है। बाकी की पहचान कर ली गई है। सीसीटीवी फुटेज निकलवाई गई है

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments