16.1 C
New Delhi
Tuesday, February 27, 2024
होमखेलवनडे वर्ल्डकप 2023 से इन 3 टीमों का कटा पत्‍ता, अब नहीं...

वनडे वर्ल्डकप 2023 से इन 3 टीमों का कटा पत्‍ता, अब नहीं खेल पाएंगी इस साल का विश्‍व कप

नई दिल्ली।

वनडे वर्ल्डकप 2023 भारत में खेला जाना है। इसका पूरा शेड्यूल तो हालांकि अभी तक आईसीसी की ओर से जारी नहीं किया गया है, लेकिन बाकी तैयारियां जारी हैं। वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए आठ टीमों ने पहले ही क्‍वालीफाई कर लिया है, लेकिन दो स्‍पॉट अभी खाली हैं, क्‍यों‍कि इस बार दस टीमें इसमें हिस्‍सा ले रही हैं। बाकी दो टीमें कौन सी होंगी, इसके लिए इस वक्‍त क्‍वालीफायर खेले जा रहे हैं। लेकिन इस बीच इससे पहले कि क्‍वालीफायर का रिजल्‍ट सामने आए, ऐसा लगता है कि कम से कम तीन टीमों का पत्‍ता कट गया है। श्रीलंका और वेस्‍टइंडीज दो टीमें ऐसी हैं, उन्‍हें भी इस बार क्‍वालीफायर खेलकर आना पड़ रहा है। इससे पहले टी20 विश्‍व कप में वेस्‍टइंडीज की टीम क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी, इस बार देखना होगा कि इन दो टीमों का क्‍या हाल रहता है।

विश्‍व कप 2023 के लिए खेले जा रहे हैं क्‍वालीफायर मुकाबले

वनडे विश्‍व कप 2023 के लिए इस वक्‍त क्‍वालीफायर मैच खेले जा रहे हैं। इसमें कुल मिलाकर दस टीमें हिस्‍सा ले रही हैं। सभी को पांच पांच के दो ग्रुप में बांटा गया है। इन पांच में से जो दो टीमें अपने ग्रुप में टॉप पर रहेंगी, वो सुपर 4 में जाएंगी। यानी हर ग्रुप से तीन टीमें पीछे रह जाएंगी। अपने ग्रुप में टॉप पर रहने के लिए टीमों को चार में से चार और कम से कम तीन मैच तो जीतने ही होंगे, लेकिन अब तक जो तीन टीमें अपने दो दो मैच हार चुकी हैं, उनके लिए आगे की राह और भी ज्‍यादा मुश्किल हो गई है।

यूएस की टीम वनडे विश्‍व कप से बाहर
ग्रुप ए की बात की जाए तो जिम्‍बाव्‍वे की टीम अपने दो में से दो मैच जीत चुकी है और टॉप पर है, वहीं वेस्‍टइंडीज ने एक मैच खेला है और उसमें जीत दर्ज की है। इसके बाद नंबर आता है नेपाल का, जो अपना पहला मुकाबला जीत चुकी है। वहीं यूएस की टीम अपने पहले दो में से दोनों मुकाबले गवां चुकी है। नीदरलैंड्स ने एक मैच खेला है, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा है। जहां एक ओर बाकी टीमों की संभावनाएं आगे जाने की जीवित हैं, वहीं यूएस का खेल खत्‍म होना तय है। टीम अगर अपना अगला मुकाबला जीत भी जाती है तो टॉप करने की संभावना न के बराबर हैं।

आयरलैंड और यूएई की राह बहुत मुश्किल
इसके बाद बात करते हैं ग्रुप बी की। इसमें ओमान की टीम अपने दो मैच जीत चुकी है, वहीं श्रीलंका ने एक मैच खेला है और उसे जीत लिया है। स्‍कॉटलैंड की टीम एक मैच खेलकर उसे अपने नाम कर चुकी है। लेकिन आयरलैंड की टीम दो के दो मैच हार चुकी है, वहीं यूएई यानी संयुक्‍त अरब अमीरात ने दो मैच खेले हैं और दोनों हारे हैं। यानी आयरलैंड और यूएई की टीम भी अपना अगला मुकाबला जीत भी जाए तो भी टॉप 2 में जगह नहीं बना सकेंगे। इस तरह से देखा जाए तो 10 में से 3 टीमों का विश्‍व कप खेलने का सपना अब पूरा होता नजर नहीं आता। बची हुई सात टीमों के बीच अब संघर्ष होगा, उसमें से दो टीमें आने वाले विश्‍व कप में खेलती हुई दिखाई देंगी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments