29 C
New Delhi
Sunday, April 14, 2024
होमदेश-विदेशलाइन में खड़े होकर अमेरिकी सांसदों ने लिया पीएम मोदी का ऑटोग्राफ

लाइन में खड़े होकर अमेरिकी सांसदों ने लिया पीएम मोदी का ऑटोग्राफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष केविन मैक्कार्थी की संयुक्त सत्र संबोधन पुस्तिका पर भी हस्ताक्षर किया

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा अमेरिका में भी देखने को मिला। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के बाद वहां के सांसद पीएम मोदी से मिलने के लिए बेताब दिखे। उनका ऑटोग्राफ लेने के लिए सांसदों ने लाइन लगा दी। इस दौरान कई ने उनके साथ सेल्फी भी ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष केविन मैक्कार्थी की संयुक्त सत्र संबोधन पुस्तिका पर भी हस्ताक्षर किया।
अमेरिकी कांग्रेस सदस्य डैन म्यूज़र ने कहा, ”मैं बहुत प्रभावित हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत अच्छा भाषण दिया। यह उत्साह बढ़ाने वाला था। यह दुनिया के सामने मौजूद मुद्दों और संघर्षों के लिए बहुत प्रासंगिक था। मुझे लगता है कि वहां मौजूद सभी लोग, रिपब्लिकन और डेमोक्रेट, इससे सीख सकते हैं। यह अद्भुत है कि हमारे पास अमेरिका और भारत के बीच कामकाजी रिश्ते और अच्छे रिश्ते की योजना है।”
वहीं, अमेरिकी कांग्रेस सदस्य रो खन्ना ने कहा, ”मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री ने बहुत जोरदार भाषण दिया। उन्होंने अमेरिकी आर्थिक, प्रौद्योगिकी और रक्षा साझेदारी की पुष्टि की और उन्होंने एक महत्वपूर्ण बात भी कही कि भारत सभी धर्मों का सम्मान करता है।”
पीएम मोदी ने कहा, ”हम अलग-अलग परिस्थितियों और इतिहास से आते हैं लेकिन हम एक समान दृष्टिकोण और एक समान नियति से एकजुट हैं। जब हमारी साझेदारी आगे बढ़ती है तो आर्थिक लचीलापन बढ़ता है, नवाचार बढ़ता है, विज्ञान फलता-फूलता है, ज्ञान बढ़ता है, मानवता को लाभ होता है, हमारे समुद्र और आकाश सुरक्षित होते हैं, लोकतंत्र उज्जवल होगा और दुनिया बेहतर स्थान होगी। यही हमारी साझेदारी का मिशन है जो इस सदी के लिए हमारा आह्वान है।’

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments