25.1 C
New Delhi
Monday, April 22, 2024
होमखेलपहली प्रीमियर हैंडबॉल लीग: महाराष्ट्र आयरमैन ने यूपी गोल्डन ईगल को 38-24...

पहली प्रीमियर हैंडबॉल लीग: महाराष्ट्र आयरमैन ने यूपी गोल्डन ईगल को 38-24 से फाइनल में हरा जीता खिताब

  • यूपी के सुखबीर सिंह बरार को लीग में 102 गोल करने के लिए दिया गोल्डन बॉल पुरस्कार
  • तेलुगू टैलंस के राहुल टीके को 184 गोल सेव करने गोल्डन ग्लव से नवाजा गया

नई दिल्ली

महाराष्ट्र आयरनमैन ने प्रीमियर हैंडबॉल लीग (पीएचएल) के पहले सीजन का चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है। महाराष्ट्र आयरनमेन ने रविवार को यहां के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम जयपुर में खेले गए फाइनल मुकाबले में गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश को 38-24 से हराया। फाइनल में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए इगोर चिसेलियोव को मैच ऑफ द मैच चुना गया। गोल्डन बॉल पुरस्कार गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश के सुखवीर सिंह बरार को मिला। सिंह ने लीग में 102 गोल किए। तेलुगू टैलन्स के राहुल टीके ने पूरे टूर्नामेंट में 184 सेव किए और इसके लए उन्हें गोल्डन ग्लव पुरस्कार मिला। उत्तर प्रदेश के सुखवीर सिंह बरार को सीजन के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी का पुरस्कार भी दिया गया।

मैच के शुरुआती मिनटों में महाराष्ट्र आयरनमैन ने हालांकि अधिक प्रभावी तरीके से अटैक किया। इगोर चिसेलियोव ने मैच की शुरुआत पूरे जुनून के साथ किया। उत्तर प्रदेश के गोल पोस्ट में ओमिद रेजा के कुछ शानदार बचावों ने उनकी टीम को मैच में वापस ला दिया। गोल्डन ईगल्स के मंकेश पूनिया ने अपनी टीम के लिए स्कोरिंग की शुरुआत की। उन्होंने अटैक में अपने पैर जमाने शुरू कर दिए थे। हालांकि, आयरनमैन बड़े पैमाने पर अटैक कर रहे थे और जलाल कियानी, अंकित तथा मंजीत ने अपनी टीम को एक छोटी लीड बनाने में मदद की। 15वें मिनट तक स्कोर महाराष्ट्र आयरनमेन के पक्ष में 8-5 हो गया था। महाराष्ट्र गोल पोस्ट में नवीन देशवाल यह भी दिखा रहे थे कि वह लीग में सबसे असाधारण गोल कीपरों में से एक क्यों हैं। एक तरफ जहां नवीन आयरनमैन के लिए गोल बचा रहे थे, वहीं जलाल कियानी और मंजीत कुमार अपने अटैक को सुपरचार्ज कर रहे थे। पहले हाफ के अंत तक महाराष्ट्र आयरनमैन 16-12 आगे था।

दूसरे हाफ में गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश मैच पर अपनी पकड़ बनाने के इरादे से मैदान में उतरी। सुखवीर सिंह बराड़ और ज्योतिराम भूषण शिंदे ने दूसरे हाफ में गोल्डन ईगल्स को तेज शुरुआत दी लेकिन बावजूद इसके महाराष्ट्र आयरनमैन ने बढ़त बना ली। आयरनमैन पहले पीएचएल खिताब जीतने की दहलीज पर खड़े थे। कियानी, चिसेलियोव, अंकित और मंजीत कुमार तेजी से अटैक कर रहे थे। आयरनमैन गोल्डन ईगल्स के डिफेंस को आसानी से तोड़ रहे थे और अपनी बढ़त को मजबूत करते जा रहे थे। अटैक में आयरनमैन शानदार थे, वे मैच के आखिरी कुछ मिनटों तक गोल्डन ईगल्स पर हावी रहे। फाइनल में गोल्डन ईगल्स यूपी के लिए सुखवीर सिंह बराड़ ने 10 गोल किए। इगोर चिसेलियोव और जलाल कियानी महाराष्ट्र आयरनमैन के लिए 11-11 गोल के साथ शीर्ष स्कोरर रहे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments