16.1 C
New Delhi
Tuesday, February 27, 2024
होमक्राइमतीस हजारी कोर्ट में गोलीबारी करने वाले वकील का लाइसेंस निलंबित

तीस हजारी कोर्ट में गोलीबारी करने वाले वकील का लाइसेंस निलंबित

दिल्ली बार संघ के हैं वरिष्ठ उपाध्यक्ष

नई दिल्ली।

तीस हजारी कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े हुई गोलीबारी की घटना में बार काउंसिल ऑफ दिल्ली(बीसीडी) ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले में कथित संलिप्त वकील मनीष शर्मा का वकालत करने का लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। बता दें कि कोर्ट परिसर में हुई इस गोलीबारी की घटना से वकील, वादी और वहां मौजूद अन्य लोग सकते में आ गए थे। शर्मा द्वारा गोली चलाए जाने के दौरान लोग बचाव में इधर-उधर भी भागते नजर आए थे।

बीसीडी द्वारा शर्मा को जारी पत्र में कहा गया है कि घटना के वायरल वीडियो का स्वत: संज्ञान लिया गया है, जिसमें शर्मा अन्य वकीलों के साथ गाली-गलौच कर रहे थे और हवा में गोली चला रहे थे। बीसीडी ने कहा, “कथित वीडियो में आप स्पष्ट पहचान में आ रहे हैं, वहीं अन्य संलिप्त वकीलों की पहचान की जा रही है, ताकि उचित कार्रवाई की जा सके। आपका वकील होते हुए हिंसा करना और वह भी अदालत परिसर के भीतर ऐसा करना अत्यंत निंदनीय है और यह पूरी तरह से कदाचार है।” जारी पत्र में कहा गया है कि तीस हजारी कोर्ट के दिल्ली बार संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शर्मा का वकालत का लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

गौरतलब है कि दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट परिसर में बुधवार को दो पक्षों के बीच गोलीबारी हुई थी। पुलिस का कहना है कि गोलीबारी की इस घटना में कथित रूप से वकीलों के दो समूह शामिल थे। पुलिस के मुताबिक, इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा था कि तीस हजारी अदालत में बुधवार को अपराह्न करीब 1:35 बजे गोलीबारी की घटना हुई। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया कि पदाधिकारियों सहित वकीलों के दो समूहों ने कथित रूप से हवा में गोलियां चलाईं। घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments