16.1 C
New Delhi
Tuesday, February 27, 2024
होमदेश-विदेशएनआईसीई-23 नॉर्थ जोन फाइनल में आईआईटी दिल्ली के स्टूडेंट्स का रहा जलवा

एनआईसीई-23 नॉर्थ जोन फाइनल में आईआईटी दिल्ली के स्टूडेंट्स का रहा जलवा

नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपीडिशन (एनआईसीई-23) दिल्ली में कॉलेज स्टूडेंट्स की असाधारण प्रतिभा और बुद्धि का दिखा प्रदर्शन

आईआईटी दिल्ली ने अपनी शैक्षणिक उत्कृष्टता के चलते एनआईसीई-23 के उत्तरी क्षेत्र का जीता फाइनल

नई दिल्ली

नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपीडिशन (एनआईसीई) के दूसरे संस्करण का उत्तरी क्षेत्र फाइनल को दिल्ली के जगन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (जेआईएमएस) में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। जिसमें आईआईटी दिल्ली के स्टूडेंट्स का जलवा रहा।
इस दूसरे संस्करण के उत्तरी क्षेत्र फाइनल में विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया और क्षेत्र के कॉलेज के छात्रों की उल्लेखनीय प्रतिभा और बौद्धिक कौशल पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर जेआईएमएस की निदेशक डॉ. पूजा जैन, आईएएस श्री सीके मिश्रा, आईएएस श्री अमिताभ वर्मा और जेआईएमएस महानिदेशक श्री हर्ष वर्धन हल्वे आदि गणमान्य लोग एनआईसीई-23 के उत्तरी क्षेत्र के फाइनल में मौजूद रहे।

एनआईसीई को पिछले साल राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 में उल्लिखित उद्देश्यों को पूरा करने के उद्देश्य से पेश किया गया था, जो एक जीवंत परिसर जीवन को बढ़ावा देने और शिक्षा के लिए एक बहु-विषयक दृष्टिकोण को एकीकृत करने के महत्व पर जोर देती है। एनआईसीई 2023 का आयोजन अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग (एनआईटीआईई) मुंबई और एक्सट्रा-सी, एक सिविल सोसाइटी के सहयोग से समग्र शैक्षिक वातावरण को बढ़ावा देने की पहल के तहत किया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान, जेआईएमएस में सहायक प्रोफेसर सुश्री मानसी मदान ने स्वागत भाषण दिया और जेआईएमएस को कार्यक्रम की मेजबानी का अवसर प्रदान करने के लिए एआईसीटीई और एक्सट्रा-सी के प्रति आभार व्यक्त किया। आईएएस श्री सी के मिश्रा ने प्रतियोगिता में बढ़ती भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त की जबकि आईएएस श्री अमिताभ वर्मा ने मुख्य भाषण दिया, जिसमें युवा दिमागों को प्रशिक्षित करने के लिए एक अभिनव उपकरण के रूप में क्रॉसवर्ड के महत्व पर जोर दिया गया। डॉ. पूजा जैन ने सह-पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा देने में एक्स्ट्रा-सी के प्रयासों की और एनआईसीई जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को प्रदर्शित करने के लिए जी20 द्वारा प्रदान किए गए मंच की सराहना की। उन्होंने विचार विमर्श, तार्किक तर्क और निर्णय लेने की क्षमताओं को बढ़ाने में क्रॉसवर्ड के लाभों पर जोर दिया।

एनआईसीई-23 के उत्तरी क्षेत्र फाइनल के ये रहे विजेता :

प्रथम स्थान: आईआईटी दिल्ली के हर्षुल सागर और आरुष उत्कर्ष
दूसरा स्थान: आईआईआईटी दिल्ली के विजवल एकबोटे और सिद्धार्थ गुप्ता
तीसरा स्थान: जेएनयू की ईशा और मिहिर वर्मा

प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने और विजेताओं को पुरस्कार देने के लिए जेआईएमएस के सीटीओ श्री अक्षय कुमार और जेआईएमएस समूह के कई वरिष्ठ संकाय सदस्य इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। प्रतियोगिता की सफलता में उनका अमूल्य योगदान महत्वपूर्ण रहा। जेआईएमएस के महानिदेशक श्री हर्ष वर्धन हलवे ने धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने में एआईसीटीई, एक्सट्रा-सी और सभी सहयोगियों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिकाओं की सराहना की। पूरे कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध क्रॉस-मास्टर रामकी कृष्णन ने किया।

नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपीडिशन (एनआईसीई-23) कॉलेज के छात्रों के बीच बौद्धिक जुड़ाव, सहयोग और महत्वपूर्ण सोच कौशल को बढ़ावा देता है। यह आयोजन व्यापक शिक्षण माहौल को बढ़ावा देने में शैक्षणिक संस्थानों और संगठनों की प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में कार्य करता है

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments