29 C
New Delhi
Sunday, April 14, 2024
होमदेश-विदेशहिमाचल प्रदेश सरकार FICCI के साथ मिलकर करेगी हिमाचल ड्रोन कान्क्लैव 2023...

हिमाचल प्रदेश सरकार FICCI के साथ मिलकर करेगी हिमाचल ड्रोन कान्क्लैव 2023 का आयोजन

ड्रोन की परिवर्तनकारी क्षमता की खोज: हिमाचल ड्रोन कॉन्क्लेव 2023 के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार और FICCI एक मंच पर दिखेंगे

इसे ड्रोन प्रौद्योगिकी के भविष्य को आकार मिलेगा : हिमाचल ड्रोन कॉन्क्लेव 2023 का उद्घाटन हिमाचल प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा

नई दिल्ली।

हिमाचल प्रदेश सरकार, फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) ने साथ मिल कर आगामी हिमाचल ड्रोन कॉन्क्लेव 2023 की घोषणा की है। यह अग्रणी कार्यक्रम ड्रोन उद्योग के विशेषज्ञों, हितधारकों और उत्साही लोगों को अन्वेषण के लिए एक साथ लाएगा। साथ विभिन्न क्षेत्रों में ड्रोन प्रौद्योगिकी की परिवर्तनकारी क्षमता बढ़ाएगा । कॉन्क्लेव का उद्देश्य इस तेजी से विकसित हो रहे क्षेत्र में नवाचार, ज्ञान साझाकरण और सहयोग को बढ़ावा देना है।

हिमाचल ड्रोन कॉन्क्लेव 2023 4-5 जुलाई (मंगलवार और बुधवार) को हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय (CSKHPKV) में होने वाली है। कार्यक्रम सुबह 09.00 बजे शुरू होगा और शाम 05:30 बजे तक चलेगा ।

सम्मेलन का उद्घाटन सम्मानित मुख्य अतिथि, हिमाचल प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा किया जाएगा। आयोजन के बारे में बोलते हुए श्री. हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रधान सलाहकार (आईटी और इनोवेशन) गोकुल बुटेल ने अपने विचार सबके सामने रखते हुए कहा, “हम हिमाचल ड्रोन कॉन्क्लेव 2023 की मेजबानी करने और इस आयोजन के लिए राज्य के साथ FICCI की भागीदारी से सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह आयोजन एक महत्वपूर्ण कदम है।” हमारे राज्य में ड्रोन प्रौद्योगिकी की विशाल क्षमता का दोहन करने की दिशा में हैं । हम इस सम्मेलन को ज्ञान के आदान-प्रदान और सहयोग के लिए एक मंच के रूप में देखते हैं, जो हमें विभिन्न क्षेत्रों के लाभ के लिए नवीन ड्रोन अनुप्रयोगों का पता लगाने में सक्षम बनाता है।”

हिमाचल ड्रोन कॉन्क्लेव 2023 में ड्रोन प्रौद्योगिकी में नवीनतम प्रगति को प्रदर्शित करने वाले व्यावहारिक पैनल चर्चा, आकर्षक प्रस्तुतियाँ, प्रदर्शनी और लाइव प्रदर्शन होंगे। उपस्थित लोगों को उद्योग विशेषज्ञों, सरकारी अधिकारियों, शोधकर्ताओं और विविध पृष्ठभूमि के पेशेवरों के साथ बातचीत करने का अवसर भी मिलेगा, जिससे नेटवर्किंग और सहयोग के लिए अनुकूल माहौल तैयार होगा।

कृषि, आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य देखभाल, बुनियादी ढांचे और अन्य विविध क्षेत्रों में ड्रोन के उपयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस सम्मेलन का उद्देश्य ड्रोन की परिवर्तनकारी क्षमताओं और उद्योगों में क्रांति लाने की क्षमता के बारे में जागरूकता पैदा करना है।

पिछला लेख
अगला लेख
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments