24.1 C
New Delhi
Wednesday, February 28, 2024
होमटेक्नोलॉजीदिखने में लगती अप्सरा , बटन दबाते ही बदल जाती है स्पोर्ट्स...

दिखने में लगती अप्सरा , बटन दबाते ही बदल जाती है स्पोर्ट्स कार में – 4 सेकेंड में पकड़ती है 100 की स्पीड

नई दिल्ली।

भारत में मर्सिडीज बेंज ने एक बार फिर शानदार कार लॉन्च कर दी है। AMGसीरीज में कंपनी ने SL55 Roadster को कंप्‍लीट बिल्ट यूनिट रूट के जरिए देश में सेल के लिए जारी किया है। ये एक कन्वर्टिबल कूप है और कार को कंपनी ने कुछ-कुछ रेट्रो फील के साथ जबर्दस्त स्पोर्ट्स लुक दिए हैं।

कार का पूरा प्रोडक्‍शन जर्मनी में स्थित कंपनी की फैक्ट्री में किया जाएगा और ये कंप्लीट यूनिट के तौर पर ही भारत में लाई जाएगी। इसका मर्सिडीज के इंडियन प्लांट में कुछ भी तैयार नहीं किया जाएगा और न ही इस कार को यहां पर असेंबल किया जाएगा।

जबर्दस्त पावर से लैस कार
एक बार फिर मर्सिडीज ने V8 इंजन का इस्तेमाल किया है। एसएल 55 रोडस्टर में 4.0 लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड इंजन है। इसी के साथ कंपनी ने रोडस्टर के गियरबॉक्स को भी बदल दिया है। कार में एमसीटी 9 जी ऑटामैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। ये क्विक शिफ्ट है और इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये शिफ्टिंग में माइक्रो सेकेंड का समय लेता है। जिससे कार की पावर ड्रॉप नहीं होती है।

कार का दूसरा नाम रफ्तार

कार की टॉप स्पीड 295 किलोमीटर प्रति घंटे की है। खास बात ये है कि इसका 476 बीएचपी जनरेट करने वाला इंजन इसे केवल 3.9 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचा देता है। वहीं ये इंजन 700 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की कैपेसिटी रखता है। रोडस्टर की खासियत है कि इसके हुड को केवल 15 सेकेंड के समय में अप या डाउन कर कार को कन्वर्ट किया जा सकता है। इसी के साथ यदि कार की स्पीड 37 किलोमीटर प्रति घंटे की है तो ऐसे में चलती कार के दौरान भी इसे कन्वर्ट कर सकते हैं। कार में 11.9 इंच का वर्टिकल इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसी के साथ 12.3 इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आपको देखने को मिलेगा।

डिजाइन बनाता अप्सरा

कार के डिजाइन पर पूरी तरह से कंपनी का फोकस रहा है और इसमें फ्रंट ग्रिल पैरामेरिकाना रेडिएटर दी गई है( इसी के साथ एलईडी हैडलैंप, ब्लैक मल्टी स्पोक अलॉय व्हील, एडजस्टेबल स्पॉइलर और क्वाड एग्जॉस्ट इसको बेहद आई कैची बनाते हैं। कंपनी ने इस कार को 2.35 करोड़ रुपये एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। ये केवल बुकिंग पर ही अवेलेबल होगी और इसे बुक करवाने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट या डीलरशिप पर संपर्क कर सकते हैं

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments