29 C
New Delhi
Sunday, April 14, 2024
होमदेश-विदेशदरभंगा में वाटर स्पोर्ट्स की शुरुआत, बोटिंग के साथ वाटर स्कूटर और...

दरभंगा में वाटर स्पोर्ट्स की शुरुआत, बोटिंग के साथ वाटर स्कूटर और पैरासेलिंग का मजा ले सकेंगे पर्यटक

नई दिल्ली।

बिहार के दरभंगा शहर में वाटर स्पोर्ट्स के साथ नौका विहार की भी शुरुआत हो गई। अब लोग तलाब में कई तरह के वाटर स्पोर्ट्स का लुफ्त उठा सकेंगे। पर्यटक यहां बोटिंग, वाटर स्कूटर के साथ पैरासेलिंग का रोमांच ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें 50 से 300 रुपये तक खर्च करने होंगे। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए यहां रेस्क्यू टीम भी तैनात रहेगी। साथ ही गोताखोरों के साथ एक मेडिकल टीम भी मुस्तैद रहेगी।

दरभंगा के लोग वाटर स्पोर्ट्स के साथ चंद्रधारी संग्रहालय और थीमेटिक पार्क का भी आनंद उठा सकेंगे। उद्घाटन के मौके पर जिलाधिकारी राजीव रोशन, नगर आयुक्त कुमार गौरव के साथ नगर निगम की मेयर अंजुम आरा सहित कई वार्ड के पार्षद मौजूद थे। इस दौरान सभी नेताओं के अलावा अधिकारियों ने बोटिंग का मजा लिया। इस मौके पर दरभंगा के नगर आयुक्त कुमार गौरव ने बताया कि नगर निगम इलाके में यह मोटर बोटिंग शुरू की गई है। इसके लिए PPP मोड पर एक निजी कंपनी को कांट्रेक्ट दिया गया है। इसके लिए सुरक्षा के खास इंतेजाम किए गए हैं। साथ ही शुल्क भी तय किए गए हैं। बिहार में पहले से ही दो जिलों में वाटर स्पोर्ट्स की शुरुआत हो चुकी है।

वहीं मोटर बोट का आनंद लेने वाले स्थानीय निवासी रवि कुमार ने बताया कि दरभंगा भी अब बड़े शहरों की तरह होता जा रहा है। हमने मोटर बोटिंग का मजा लिया जो काफी सुरक्षित है, इस पर घूमकर मजा आया। ऐसी मौज मस्ती के लिए पहले बाहर जाना पड़ता था अपने शहर में ही यह सुविधा हो जाने से हम लोग खुश हैं अब पूरे परिवार के साथ आगे इसका मजा ले सकेंगे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments