25.1 C
New Delhi
Monday, April 22, 2024
होमदेश-विदेशडीएमआरसी का बड़ा फैसला: मेट्रो में दो बोतल शराब के साथ सफर...

डीएमआरसी का बड़ा फैसला: मेट्रो में दो बोतल शराब के साथ सफर करने की इजाजत

नई दिल्ली।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने बड़ा फैसला लिया है। डीएमआरसी ने यात्रियों को शराब की दो बोतलें लेकर सफर करने की अनुमति दे दी है। डीएमआरसी ने आधिकारिक बयान में कहा है कि दिल्ली मेट्रो के नियमों में बदलाव किया गया है। एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के प्रावधानों के अनुरूप दिल्ली मेट्रो में अब से प्रति व्यक्ति को शराब की दो सीलबंद बोतलें ले जाने की अनुमति है। सीआईएसउएफ और डीएमआरसी के अधिकारियों की एक कमेटी ने पहले के आदेश की समीक्षा की है।

पहले के आदेश के अनुसार एयरपोर्ट लाइन पर ही शराब की सीलबंद बोतल साथ ले जाने की अनुमति थी। बाकी लाइनों पर प्रतिबंध लगाया गया था। अब नया आदेश सभी मेट्रो लाइन पर लागू होगा। हालांकि मेट्रो परिसर के अंदर शराब पीने पर प्रतिबंध रहेगा। पैसेंजर से खास अपील भी की गई है। डीएमआरसी ने आगे कहा है कि यात्रा करते समय उचित शिष्टाचार बनाए रखें। यदि कोई यात्री शराब के नशे में अभद्र व्यवहार करते हुए पाया जाता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एक ट्विट पर डीएमआरसी ने दिया जवाब

दिल्ली मेट्रो रोजाना हजारों यात्रियों को एक जगह से दूसरी जगह लेकर जाती है। दफ्तर जाने वालों के लिए दिल्ली मेट्रो किसी वरदान से कम नहीं है। ऐसे में यात्रियों की सहूलियत के लिए डीएमआरसी ने कई नियम और कानून बनाए हैं। कई बार दिल्ली मेट्रो के नियमों को लेकर यात्री ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर सवाल पूछते रहते हैं। एक यूजर ने शराब के संबंध में सवाल पूछा था, जिसके बाद डीएमआरसी के ट्विटर हैंडल से पुष्टि की गई। डीएमआरसी ने कहा, हां, दिल्ली मेट्रो में शराब की 2 सीलबंद बोतलें साथ ले जाने की अनुमति है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments