Paris Olympics 2024: खिलाड़ियों की रवानगी से पहले पीएम मोदी ने दी जीत की शुभकामनाएं

Paris Olympics 2024: खिलाड़ियों की रवानगी से पहले पीएम मोदी ने दी जीत की शुभकामनाएं

Paris Olympics 2024: पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा, मुक्केबाज निकहत जरीन और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से वर्चुअल मुलाकात भी की। साथ ही, उन्होंने पहली बार ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को जीत का मंत्र दिया।

Paris Olympics 2024
Paris Olympics 2024: खिलाड़ियों की रवानगी से पहले पीएम मोदी ने दी जीत की शुभकामनाएं

पेरिस ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की रवानगी से पहले पीएम मोदी ने शुक्रवार को उनसे मुलाकात की और उन्हें जीत का मंत्र दिया।

भारत इस बार पेरिस ओलंपिक के लिए लगभग 120 खिलाड़ियों का दल भेज रहा है और उम्मीद कर रहा है कि ये खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। टोक्यो ओलंपिक में भारत ने कुल सात पदक जीते थे, जिसमें नीरज चोपड़ा का भाला फेंक में जीता गया स्वर्ण पदक भी शामिल है।(Paris Olympics 2024)

पीएम ने खिलाड़ियों को दिया विजय मंत्र

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा, मुक्केबाज निकहत जरीन और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से वर्चुअल बातचीत की। इसके साथ ही उन्होंने पहली बार ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को भी विजय-मंत्र दिया।

पीएम मोदी ने कहा, (Paris Olympics 2024) “आप ओलंपिक में जीतने के मूड में हैं और मैं आपके जीतकर लौटने के बाद स्वागत करने के मूड में हूं। मेरा प्रयास रहता है कि मैं खेल जगत के सितारों से मिलता रहूं, उनसे नई चीजें सीखूं और उनके प्रयासों को समझूं।

यदि व्यवस्था में कुछ बदलाव की जरूरत हो या कुछ प्रयासों को बढ़ाने की आवश्यकता हो, तो मैं इस दिशा में काम करता रहूं। मेरी कोशिश रहती है कि सभी से सीधा संवाद हो।”

पीएम ने जताया खिलाड़ियों पर भरोसा

पीएम मोदी ने कहा, “हम खेलने जा रहे हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। ओलंपिक एक बड़ा सीखने का अवसर है। जो सीखने की प्रवृत्ति रखते हैं, उनके लिए कई अवसर हैं।

जो शिकायतें करना चाहते हैं, उनके लिए भी कई मौके हैं। हमारे जैसे देशों के लोग ओलंपिक में कई कठिनाइयों और असुविधाओं का सामना करते हैं, लेकिन उनके दिल में उनका देश और तिरंगा होता है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार भी आप खेल के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन करेंगे।” (Paris Olympics 2024)

पीवी सिंधु से पीएम ने की चर्चा

इस दौरान पीएम मोदी ने शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु से भी बातचीत की। सिंधु ने कहा, “मैं तीसरी बार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही हूं। मैंने 2016 में रजत पदक और 2020 में कांस्य पदक जीता था।

इस बार मुझे पदक का रंग बदलने और एक और पदक की उम्मीद है।” इसके अलावा पीएम मोदी ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा से भी चर्चा की। (Paris Olympics 2024)

पीएम ने दी खिलाड़ियों को बधाई

पीएम मोदी ने कहा, “इस बार भी हमने खिलाड़ियों की सुविधा के लिए कुछ नया करने का प्रयास किया है। हमने वहां भारतीय समुदाय को सक्रिय करने का प्रयास किया है ताकि वे हमारे खिलाड़ियों से और अधिक जुड़ सकें। मैं अपनी तरफ से आपको शुभकामनाएं देता हूं और आप लोगों का इंतजार करूंगा।

मेरी कोशिश रहेगी कि 15 अगस्त को जब लाल किले पर कार्यक्रम हो, तो आप लोग भी वहां मौजूद रहें।” (Paris Olympics 2024)

ये भी पढ़ें:- डीडीसीए लीग: कमेटी के नए कारनामे, मैच का नहीं किया गया आयोजन, टॉस से ही कर दिया निर्णय, पंसदीदा टीमों के लिए भी बदल दिए सेमीफाइनल के नियम..

खेल