खून से महंगा पानी: 15 साल की किशोरी ने एक टब पानी के लिए चाकू से वार कर पड़ोसन की कर दी हत्या

खून से महंगा पानी: 15 साल की किशोरी ने एक टब पानी के लिए चाकू से वार कर पड़ोसन की कर दी हत्या

नई दिल्ली।

दिल्ली के फर्श बाजार की भीकम सिंह कॉलोनी में खून से महंगा पानी हो गया। यहां एक 15 वर्षीय किशोरी ने एक टब पानी के लिए अपनी पड़ोसन की हत्या कर दी। पानी भरने को लेकर शुक्रवार को हुई हत्या के मामले में पुलिस ने 15 वर्षीय किशोरी को पकड़ लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पानी का टब भरने से पहले ही हटाने पर हुए विवाद में हत्या हुई थी। पुलिस आरोपी किशोरी और आस-पास के लोगों से पूछताछ कर जांच कर रही है।

शाहदरा जिले के डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि भीकम सिंह कॉलोनी स्थित घर की पहली मंजिल पर चार कमरे हैं। इसमें से तीन कमरों में तीन अलग-अलग परिवार रहते हैं, जबकि एक कमरा मकान मालिक ने अपने लिए रखा है। चार कमरों में रहने वाले लोग एक सामान्य शौचालय और एक सामान्य नल का उपयोग करते हैं। नल के पास ही एक छोटी सी जगह है, जिसका इस्तेमाल सभी किरायेदार कपड़े धोने और बर्तन साफ करने के लिए करते हैं। घटना के दिन आरोपी किशोरी की मां कपड़े धोने के लिए टब में पानी भर रही थी, लेकिन उसी वक्त पड़ोसी सोनी भी बर्तन धोना चाहती थी, लिहाजा उसने टब को भरने से पहले ही हटा दिया था। किशोरी की मां जल्दी कपड़े धोकर काम पर जाना चाहती थी। टब हटाने को लेकर दोनों महिलाओं में कहासुनी हुई थी।

उस वक्त मामला किसी तरह शांत हो गया, लेकिन शाम को इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में बहस शुरू हो गई। सोनी के पति सतबीर ने किशोरी के परिवार को भला-बुरा कहना शुरू किया तो मामला बढ़ गया। आरोप है कि किशोरी ने सोनी पर चाकू से हमला कर दिया। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो सोनी लहूलुहान हालत में पड़ी थी। आनन-फानन में उसे तत्काल हेडगेवार अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने सोनी को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मौके पर क्राइम और फोरेंसिक टीम को बुला कर घटनास्थल से सबूत एकत्र किए गए। पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान दर्ज करने के बाद आरोपी परिवार की नाबालिग बेटी को हिरासत में ले लिया है।

क्राइम