मुस्लिम भाईयों को ईद की मुबारकबाद देने पहुंचे डॉ. उदित राज, चुनावों में 100 फीसदी मतदान करने की अपील की

मुस्लिम भाईयों को ईद की मुबारकबाद देने पहुंचे डॉ. उदित राज, चुनावों में 100 फीसदी मतदान करने की अपील की

नई दिल्ली।

दिल्ली में आपसी भाईचारे और सामाजिक सौहार्द् के साथ ईद का त्योहार मनाया गया। पूर्व सांसद डॉ. उदित राज भी नसीर अली के निमंत्रण पर मदरसा फैजाने गरीब नवाज पहुंचे और वहां उपस्थित सभी मुस्लिम भाईयों को ईद की बधाई दी, उनके साथ देश-दुनिया के बेहतरी के लिए दुआ मांगी, एक दूसरे से गले मिलकर गिले-शिकवे दूर किए और ईद की खुशियां बांटी। साथ ही देश में होने जा रहे आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए मुस्लिम समाजजनों से अपनी पूरी भागीदारी के साथ 100 फीसदी मतदान करने की अपील भी की। इस दौरान उनके साथ पार्षद रिंकू राजौरा और पार्षद राकेश जाटव भी मौजूद रहे।

बता दें कि एक माह से चला आ रहा पवित्र रमजान माह का समापन मुस्लिम धर्मावलंबियों ने नमाज अदा करने के साथ किया। दिल्ली की विभिन्न मस्जिदों में सिर झुकाकर सजदा किया गया और देश-दुनिया की बेहतरी की दुआ मांगी गई। मस्जिदों में बुराईयों से बचने, काम करने और देश में अमन चैन के लिए दुआ कराई गई। गुरुवार सुबह से ही रोहिणी क्षेत्र में भी मुस्लिम भाई ईद की तैयारी में जुटे हुए नजर आए। सुबह लगभाग 8 बजे से 10 बजे तक मस्जिदों में ईद की नमाज़ अदा की गई। सामूहिक रूप से रमजान में रखे गए 30 रोजों में हुई गलतियों के लिए अल्लाह से माफी मांगी गई।

100 फीसदी मतदान की अपील

डॉ. उदित राज ने ईद के मौके पर कई जगह शिरकत की। सबसे पहले वो नसीर अली के निमंत्रण पर मदरसा फैजाने गरीब नवाज पहुंचे। उसके बाद वह आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली माइनोरिटी कमेटी के मेंबर वसीम खान के कार्यालय गए, जहां उन्होंने उनके साथ चुनावी चर्चा की और उन्हें ईद की बधाई दी। इसके बाद डीपीसीसी चेयरमैन समीर युनुस के घर जाकर उनके छोटे भाई की आकस्मिक मृत्यु पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। और सुलतानपुरी में निशा बेगम और मोहिम अकरम व यादव मोहोल्ला, किराड़ी में अकबर अली एवम सलीम कादरी के यहाँ भी उन्होंने शिरकत की। विजय विहार रोहिणी में रहमत अली और मोहसिन सैफी तथा संगम पार्क में फैज़ल सैफी के यहां पहुंचकर भी उन्होंने ईद की मुबारकबाद दी।

डॉ. उदित राज ने मुस्लिम भाईयों को ईद की मुबारकबाद देने के साथ अपील करते हुए कहा, ‘लोकसभा चुनाव में मुस्लिम समाज से 100 फीसदी मतदान की अपील करता हूं। साथ ही अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी तालीम देने और देश के विकास में भागीदार बनाने की भी गुजारिश है।’ उन की अपील पर सभी मुस्लिम भाईयों ने 100 फीसदी मतदान करने को लेकर संकल्प लिया। इसके अलावा डॉ. उदित ने कांग्रेस के चुनावी मैनिफेस्टो से भी आम लोगों से रूबरू कराया ।

पॉलिटिक्स