आम आदमी पार्टी नेता आतिशी मार्लेना ने किया दावा, भाजपा ने दिया ऑफर- पार्टी में आओ या जेल जाओ

आम आदमी पार्टी नेता आतिशी मार्लेना ने किया दावा, भाजपा ने दिया ऑफर- पार्टी में आओ या जेल जाओ

प्रेस कांफ्रेंस कर चार और नेताओं की गिरफ्तारी की जताई आशंका

नई दिल्ली।

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी मार्लेना ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मेरे बहुत करीबी व्यक्ति के माध्यम से मुझे भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन करने के लिए अप्रोच किया गया। मुझे ये कहा गया कि या तो मैं बीजेपी में शामिल हो जाऊं और अपना राजनीतिक करियर बचा लूं। अगर भाजपा ज्वॉइन नहीं की तो आने वाले एक महीने में मुझे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में आम आदमी पार्टी के कुछ और नेताओं को गिरफ्तार किया जा सकता है। आतिशी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री और बीजेपी ने अपना मन बना लिया ह। वे आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं को कुचलना चाहते हैं, खत्म करना चाहते हैं।’

आतिशी ने कहा, ‘आम आदमी पार्टी का सीनियर लीडरशिप हिरासत में है लेकिन रविवार को रामलीला मैदान पर लाखों लोगों के आने और सड़क पर आम आदमी पार्टी के संघर्ष के बाद, भाजपा आने वाले समय में हमारे चार बड़े नेताओं को जेल में डालेगी। आने वाले कुछ दिलों में मेरे निजी आवास पर ईडी की रेड होगी। मेरे रिश्तेदारों और परिवार वालों के घर रेड होगी। हम सबको समन भेजे जाएंगे और फिर गिरफ्तार किया जाएगा।’ उन्होंने आशंका जताई है कि दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश की जा सकती है।

आतिशी ने कहा कि यह केवल आम आदमी पार्टी को चुनाव में जीत हासिल करने से रोकने के लिए किया जा रहा है। ईडी द्वारा खुद का नाम लिए जाने पर आतिशी ने कहा, ‘यह बिल्कुल संभव है, क्योंकि कल ईडी ने सौरभ भारद्वाज और मेरा नाम कोर्ट में लिया। एक ऐसे बयान के आधार पर हमारा नाम लिया है, जो बयान ईडी और सीबीआई के पास डेढ़ साल से मौजूद है। यह बयान सीबीआई की चार्जशीट में है और ईडी के पास है तो इस बयान को अब उठाने का क्या मतलब था? इसके पहले सोमवार को आम आदमी पार्टी के एक अन्य नेता जैस्मिन शाह ने भी एक प्रेस कांफ्रेंस कर इसी तरह की आशंका जाहिर की थी।

जबकि भाजपा ने कहा है कि आम आदमी पार्टी नेताओं को अपने भ्रष्टाचार के बारे में मालूम है। उन्हें पता है कि उन्होंने भ्रष्टाचार किया है और इस मामले में उनकी गिरफ्तारी भी देर-सवेर होना तय है। यही कारण है कि आम आदमी पार्टी नेता पहले से ही अपनी गिरफ्तारी की आशंका जाहिर कर विक्टिम कार्ड खेलने की कोशिश कर रहे हैं।

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा है कि आम आदमी पार्टी नेताओं को अपनी गिरफ्तारी के लिए किसी दूसरे को दोषी नहीं ठहराना चाहिए। उन्होंने भ्रष्टाचार किया है, इसलिए उसका परिणाम उन्हें भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि संविधान और प्रशासन की जानकारी रखने वाला हर व्यक्ति जानता है कि जेल से सरकार चलाना व्यावहारिक तौर पर संभव नहीं है। एक दिन उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना ही पड़ेगा। यही कारण है कि इस तरह की बात कर वे केवल अपना बचाव करना चाहते हैं जो संभव नहीं होगा।

पॉलिटिक्स