ईद पर यूएई में रह रहे भारतीयों की बल्ले-बल्ले, मिलेगी 9 दिनों की छुट्टी

ईद पर यूएई में रह रहे भारतीयों की बल्ले-बल्ले, मिलेगी 9 दिनों की छुट्टी

नई दिल्ली।

संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में रमजान महीने का पहला सप्ताह बीच चुका है और अब ईद-उल-फितर को बेहतर तरीके से मनाने पर चर्चा होने लगी है। इस साल यूएई में लंबी छुट्टी हो सकती है। ऐसे में यूएई में काम करने वाले भारतीयों को घर आने का मौका मिल सकता है। अमीरात एस्ट्रोनॉमिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष इब्राहिम अल जारवान ने संयुक्त अरब अमीरात में ईद उल फितर को लेकर तारीखों की भविष्यवाणी कर दी है।

अल जारवान ने बताया है कि ईद या शव्वाल महीने का पहला दिन 10 अप्रैल को पड़ सकता है, जबकि अभी तक 9 अप्रैल को ही ईद होने की बात कही जा रही थी। माना जा रहा है कि 8 अप्रैल को चांद दिखने में कठिनाई हो सकती है, ऐसे में इस बार रमजान महीना 9 अप्रैल को खत्म होगा। अल जारवान ने बताया है कि इस बार ईद-उल-फितर और शव्वाल महीने का पहला दिन बुधवार 10 अप्रैल को होगा। ऐसे में इस बार ईद पर लंबी छुट्टी हो सकती है।

संयुक्त अरब अमीरात में ईद की छुट्टी रमजान महीने के 29वें दिन से शुरू होती है। ऐसे में इस बार यूएई में 8 अप्रैल से छुट्टी शुरू हो जाएगी और 12 अप्रैल तक चलेगी। ऐसे में 5 दिन की सरकारी छुट्टी रहेगी, लेकिन वीकेंड की वजह से यह छुट्टी 9 दिनों की हो जाएगी, क्योंकि आधिकारिक छुट्टी के पहले और बाद में वीकेंड पड़ रहा है।

भारतीय घर आने का कर सकते हैं प्लान

दरअसल 6 अप्रैल को शनिवार पड़ रहा है, जिसकी वजह से 6 और 7 अप्रैल को वीकेंड रहेगा, इसके बाद 8 अप्रैल से सरकारी छुट्टी शुरू होगी और 12 तक चलेगी। वहीं इसके बाद 13 और 14 अप्रैल को फिर वीकेंड पड़ रहा है। ऐसे में इस बार यूएई में ईद की छुट्टी 9 दिनों की होने वाली है। इन छुट्टियों सबसे अधिक फायदा यूएई में रहने वाले भारतीयों को होने वाला है। क्योंकि लंबी छुट्टी की वजह से भारतीय प्रवासी घर आने का प्लान बना सकते हैं।

देश-विदेश धर्म