श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी को दिन में 8 घंटे किया जाए अनलॉक”: दिल्ली हाई कोर्ट का निर्देश

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी को दिन में 8 घंटे किया जाए अनलॉक”: दिल्ली हाई कोर्ट का निर्देश

नई दिल्ली।

दिल्ली हाईकोर्ट ने श्रद्धा वालकर मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला को दूसरे कैदियों की तरह अनलॉक करने का निर्देश दिया है। हाईकोर्ट ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि दूसरे कैदियों की तरह ही आफताब पूनावाला को दिन में 8 घंटे तक अनलॉक करें और रात में उसे एकांत कोठरी में रखें। हाईकोर्ट ने कहा कि खतरे की आशंका को देखते हुए श्रद्धा के आरोपी आफताब पूनावाला को रात में वापस एकांत कारावास में रखा जाए।

श्रद्धा की हत्या के बाद किए गए थे लाश के टुकड़े

दिल्ली के महरौली इलाके में 18 मई 2022 को श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने उसकी गला घोटकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद उसने श्रद्धा की लाश को अलग-अलग टुकड़ों में काटकर ठिकाने लगा दिया। उसके कबूलनामे से जुड़े तमाम सबूत इकट्ठा करने के लिए पुलिस ने 12 नवंबर को आफताब को गिरफ्तार किया था। पहले उसे 5 दिन की रिमांड पर लिया गयाऔर 17 तारीख को फिर से उसकी 5 दिन की रिमांड अदालत ने पुलिस को दी।

आफताब की निशानदेही पर जंगल से मिली थीं हड्डियां

श्रद्धा के पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने महरौली थाने में किडनैपिंग का मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की थी। तफ्तीश के दौरान दिल्ली पुलिस ने किराए पर लिए गए छतरपुर के उस फ्लैट का एफएसएल की मदद से मुआयना किया। तमाम सबूत इकट्ठा किए गए उस जगह से पुलिस ने कई अन्य चीजें भी बरामद की। आरोपी आफताब की निशानदेही पर महरौली के जंगलों से भी कुछ हड्डियां बरामद कर उन्हें जांच के लिए भेज दिया गया। हड्डियों की जांच के लिए श्रद्धा के पिता और भाई के डीएनए सैंपल भी लिए गए थे।

आफताब पर श्रद्धा का गला दबाने का आरोप

आफताब और श्रद्धा की मुलाकात मुंबई में नौकरी के दौरान ‘Bumble’ डेटिंग ऐप के ज़रिये हुई थी। आफताब और श्रद्धा के बीच अक्सर झगड़े होते रहते थे, क्योंकि श्रद्धा शादी के लिए दबाव डाल रही थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 18 मई को झगड़ा बढ़ गया, और आफताब ने ‘श्रद्धा की छाती पर बैठकर उसका गला दबा दिया…’ आफताब ने कथित रूप से पुलिस को बताया है कि उसने श्रद्धा के शव के टुकड़े करने के बाद खून के धब्बे साफ करने के लिए ‘सल्फर हाइपोक्लोराइट’ का इस्तेमाल किया था।

फ्रिज में रखा था श्रद्धा का सिर

पुलिस सूत्रों की जानकारी के अनुसार आफताब हर रोज उसी कमरे में सोता था, जिसमें उसने श्रद्धा का कत्ल करने के बाद उसके शव के टुकड़े किए थे। आफताब हत्या के बाद भी गर्लफ्रेंड का चेहरा देखा करता था, क्योंकि उसने श्रद्धा का कटा हुआ सिर फ्रिज में रखा हुआ था। शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाने के बाद उसने फ्रिज की सफाई भी की थी. बता दें कि कई दिनों तक श्रद्धा का फोन बंद होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी और एक के बाद एक कर मामले की परतें खुलती गईं। पुलिस ने श्रद्धा की हत्या के आरोप में आफताब को गिरफ्तार किया था, तब से वह जेल में बंद है।

क्राइम