बड़ा हादसा: गाजीपुर में बारातियों से भरी बस हाईटेंशन तार की चपेट में आई, कई लोग जिंदा जले

बड़ा हादसा: गाजीपुर में बारातियों से भरी बस हाईटेंशन तार की चपेट में आई, कई लोग जिंदा जले

बस में सवार थे 35 से अधिक लोग

नई दिल्ली।

यूपी के गाजीपुर में एक बस पर हाईटेंशन तार गिरने से आग लग गई। इससे कई लोग जिंदा जल गए। अब तक 5 लोगों के मरने की बातें अधिकारी कर रहे हैं। हादसा मरदह में हुआ है। मौके पर जिले के डीएम और एसपी समेत कई अधिकारी पहुंचे हैं। बस मऊ के कोपागंज से बारात लेकर मरदह के महाहर धाम पर जा रही थी। इस दौरान बस के साथ हादसा हो गया। बस में 35 से अधिक लोग सवार थे।

सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताया है। अधिकारियों को राहत औऱ बचाव कार्य तेजी से करने का निर्देश दिया है। झुलसे लोगों को अस्पतालों में भेजा गया है। कई लोगों को मऊ के अस्पतालों में भी भेजा गया है। हादसे के बाद हाईटेंशन तार और करंट के कारण लोग दूर से ही बस को जलता देखते रहे। बिजली विभाग को करंट बंद करने की जानकारी दी गई। करंट बंद होने की पुष्टि के बाद ही लोग बस के पास तक पहुंचे और किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका।

वाराणसी के डीआईजी ओपी सिंह के अनुसार बारातियों से भरी बस हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हादसे का शिकार हुई है। गाजीपुर के डीएम और एसपी मौके पर हैं और राहत कार्य में लगे हैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया है।अभी तक पांच लोगों के मरने की सूचना है। घायलों की संख्या पता की जा रही है।

बताया जाता है मऊ के खिरिया काझा से बारात शादी के लिए गाजीपुर के मरदह में स्थित महाहर मंदिर जा रही थी। निर्माणाधीन कच्चे रास्ते से ही बस मंदिर के लिए निकली थी। इसी दौरान ऊपर से जा रहे 11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार की चपेट में बस आ गई। बस में तार सटते ही तेज चिंगारियां निकलने लगीं। अंदर मौजूद लोग चीखने चिल्लाने लगे। कुछ लोग कूद पड़े तो कुछ उसी में फंस गए। इससे पहले कि आसपास के लोग कुछ कर पाते बस में आग लग गई।ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना अधिकारियों को दी।

क्राइम देश-विदेश