लगेज ट्रॉली के पहिए में छुपाकर रखा 26 लाख से अधिक का गोल्ड, दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

लगेज ट्रॉली के पहिए में छुपाकर रखा 26 लाख से अधिक का गोल्ड, दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

नई दिल्ली।

दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी करने के आरोप में एक व्यक्ति को पकड़ा गया है। आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने एक यात्री से 26 लाख से ज्यादा कीमत के गोल्ड बिस्किट बरामद किए हैं। इन गोल्ड बिस्कुट को तस्करी कर लाया गया था। कस्टम टीम की तरफ से इस मामले में एक हवाई यात्री को भी पकड़ा है। कस्टम के ज्वाइंट कमिश्नर एन वरुण कैंडिनया ने घटना की जानकारी दी। एन वरुण ने बताया कि पकड़े गए यात्री का नाम निरंजन है।

कोलंबो से आया था यात्री

कस्टम अधिकारी के अनुसार यह यात्री कोलंबो की फ्लाइट से दिल्ली पहुंचा। इसके बाद यह एयरपोर्ट के यात्री टर्मिनल 3 पर पहुंचा। इसके बाद जब वह ट्रॉली पर लगेज रखकर निकला तो उसकी छानबीन की गई। जांच के दौरान ट्रॉली के व्हील्स के नीचे अंदर में से येलो कलर के मेटल बिस्कुट बरामद किया गया। बाद में उसकी जांच की गई तो वह सोने का बिस्किट निकला। इनका वजन 490 ग्राम पता चला। इस गोल्ड बिस्कुट को ब्लैक रंग के टेप में बांधकर छुपाया गया था। इसके बाद इसे ट्रॉली बैग के अंदर कैविटी बनाकर रखा गया था।

26 लाख से अधिक है गोल्ड की कीमत

बरामद गोल्ड बार की कीमत 26 लाख 26 हजार 993 रुपए है। कस्टम की टीम ने इस मामले में सेक्शन 110 के तहत सोने के बिस्किट को जब्त कर लिया है और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। यह पहला मामला नहीं है जब एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का मामला सामने आया हो। एयरपोर्ट पर अक्सर गोल्ड छुपाकर लाने के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसे में कस्टम अधिकारियों की जांच में ये अक्सर पकड़े जाते हैं।

क्राइम