जन्मदिन ही बन गया मरणदिन, दो लड़कियों संग मनाने पहुंचा था बर्थडे, तीसरी ने मरवा डाला

जन्मदिन ही बन गया मरणदिन, दो लड़कियों संग मनाने पहुंचा था बर्थडे, तीसरी ने मरवा डाला

नई दिल्ली।

दिल्ली के पीतमपुरा स्थित वर्धमान मॉल के एक रेस्टोरेंट में बुधवार को जन्मदिन की पार्टी दे रहे युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। जबकि उसके दो दोस्तों को भी बुरी तरह से जख्मी कर दिया गया। पुलिस के अनुसार, रेस्टोरेंट में काम करने वाली एक युवती जन्मदिन की पार्टी देने वाले युवक को पहले से जानती थी। वह उसके पास आकर बैठ गई। इस दौरान युवक के साथ पार्टी कर रही अन्य लड़कियों की युवती के साथ बहस हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि रेस्टोरेंट में काम करने वाली युवती ने अपने साथियों को बुला लिया। इन्होंने मिलकर युवक और उसके दोस्तों पर चाकू और डंडों से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने हत्या, हत्या के प्रयास, सबूत मिटाने सहित अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर रेस्टोरेंट मालिक समेत छह आरोपियों को हिरासत में लिया है। उधर, देर रात तक रेस्टोरेंट खुलने और हत्या के मामले की जांच में लापरवाही के बरतने के आरोप में मंगोलपुरी थाने के एसएचओ को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

जन्मदिन के दिन ही गई जान

मरने वाले युवक की शिनाख्त 23 वर्षीय जतिन शर्मा के रूप में हुई है। हमले में जतिन के दो दोस्त प्रशांत और बाली भी बुरी तरह जख्मी हुए हैं। पुलिस के मुताबिक जतिन परिवार के साथ डी-ब्लॉक, बुध विहार, फेस-एक में रहता था। वह इकलौती संतान था। मंगलवार को उसका जन्मदिन था। उसने रात में दोस्तों को पार्टी देने का प्लान बनाया। जतिन की यारों दा अड्डा नामक रेस्टोरेंट में पहचान थी। यह रेस्टोरेंट पीतमपुरा स्थित वर्धमान मॉल में मौजूद है। रात करीब साढ़े 12 बजे सभी वहां जुटे और केक कटने के बाद खाना-पीना हुआ।

मामूली झगड़ा मौत तक पहुंचा

रात करीब ढा़ई बजे सभी रेस्टोरेंट के बाहर आकर बैठ गए। तभी जतिन को पहले से जानने वाली रेस्टोरेंट में काम करने वाली जोया नाम की लड़की उसके पास आकर बैठ गई। इसपर जतिन के साथ पार्टी में आई दो युवतियों की जोया से तू-तू-मैं-मैं होने लगी। बात बढ़ी तो जोया ने आवाज देकर रेस्टोरेंट में काम करने वाले अपने बाकी साथियों को बुला लिया। इसके बाद इन लोगों ने जतिन, प्रशांत व बाली पर चाकू, लाठी, डंडों और रॉड से हमला कर दिया। हमले में जतिन, बाली व प्रशांत घायल हो गए। घायलों को भगवान महावीर अस्पताल ले जाया गया, जहां जतिन को मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद अन्य घायलों को दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया गया। उधर आरोपियों ने सबूत नष्ट करने के इरादे से रेस्टोरेंट और उसके बाहर फैले खून को पानी डालकर धो दिया।

सीसीटीवी से हुई पहचान

पुलिस उपायुक्त जिम्मी चिरम ने बताया कि बुधवार सुबह करीब साढ़े छह बजे भगवान महावीर अस्पताल से जतिन की मौत की सूचना मिली। क्राइम टीम के अलावा एफएसएल व अन्यों टीमों ने मौके से साक्ष्य जुटाए। जहां वारदात हुई, उसे पानी डालकर धो दिया गया था, लेकिन टीम को खून के छींटे मिल गए। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। उससे कई आरोपियों की पहचान हुई है, जिसके आधार पर रेस्टोरेंट मालिक समेत कुल छह आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। अन्य की तलाश की जा रही है।

क्राइम